धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

मन-मर्जी से चलता है भागलपुर का गोपालपुर प्रखंड कार्यालय

गंदगी और कुव्यवस्था का पसरा है आलम
नव-बिहार समाचार, भागलपुर। जिले का गोपालपुर प्रखंड कार्यालय इन दिनों कर्मचारियों और पदाधिकारियों की अपनी मन मर्जी का बन चुका है। जिनके आने या जाने पर कोई अंकुश है ही नहीं। किस कार्यालय का ताला कब खुलेगा पता नहीं। अगर
ताला खुल गया तो कर्मचारी नहीं। कर्मचारी है तो पदाधिकारी नहीं। अगर वो भी आ गए तो गंदगी को देखने वाला कोई नहीं। भले ही देश भर में स्वच्छ भारत का नारा बुलंद हो रहा हो या बिहार में लोहिया स्वच्छ बिहार का अभियान चल रहा हो, यहां उसका कोई असर पड़ने वाला नहीं।
उपरोक्त बातों का खुलासा तब हुआ जब जिले के नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार औचक निरीक्षण के लिए गुरुवार को 10 बजकर 50 मिनट पर गोपालपुर प्रखंड कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यालय के हर हिस्से में गंदगी के पसरे आलम को देखा। जहां कचरों का अंबार लगा था। यहां तक कि बाथरूम में भी गंदगी ही मिली।
प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी कक्ष और प्रधान सहायक कक्ष खुला था, शेष सभी जगह ताला लटक रहा था। लिपिक राहुल कुमार, विष्णु कुमार, सुनील कुमार, सौदागर मेहतर और रंजीत कुमार गायब मिले। ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी 11:30 बजे से पहले कभी नहीं आते और कर्मी 11 बजे के बाद ही आते हैं।
मौके पर ग्रामीणों ने अंचल कर्मियों के भी लेट आने की शिकायत की। तत्काल निरीक्षण के दौरान आरटीपीएस काउंटर बंद पाया गया और कर्मी मुस्ताक आलम और आशुतोष राज भी अनुपस्थित पाये गए। वहीं 11:30 बजे तक बाल विकास परियोजना कार्यालय का भी ताला नहीं खुला था। वहीं मनरेगा कार्यालय खुला तो मिला। जहां मौजूद वन पोषक महेंद्र दास ने बताया कि मैं ने ही कार्यालय खोला है। लेकिन कार्यालय की स्थित बयान कर रही थी कि काफी दिनों से कोई नहीं आ रहा है। जबकि 11:35 तक प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में भी ताला लटका देखा गया।
अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।