धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 21 नवंबर 2017

गंगा के दियारा से क्राइम और क्रिमिनल्स का होगा खात्मा- डीआईजी


नव-बिहार समाचार, भागलपुर : बिहार के बहुचर्चित एवं तेज तर्रार भागलपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी विकास वैभव सोमवार को गंगा के विशाल दियारा का निरीक्षण करने गंगा में उतरे. कहलगांव में लाइफ जैकेट पहन नाव पर सवार होकर डीआईजी विकास वैभव ने काफी देर तक दियारा के इलाके को काफी नजदीक से देखा. इसके बाद नवगछिया पुलिस जिला के रंगरा और गोपालपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले दियारा में भी भ्रमण किया. बाद में नवगछिया एसपी कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता के दौरान स्पष्ट बताया कि गंगा का यह क्षेत्र अपराध और अपराधियों से त्रस्त हो चुका है. गंगा और इसका इलाका शांतिप्रिय था और रहेगा. यह हमारी नहीं हम सबकी जिम्मेवारी है.

उन्होंने यह भी बताया कि गंगा और इसके दियारे में शांति और अमन चैन बहाल करने के लिये जो भी अभियान चलाना पड़े चलाया जायेगा. इसके लिये एसटीएफ और घुड़सवार पुलिस दस्ता भी मंगाया जाएगा. यहां अपराधियों की हुकूमत नहीं चलेगी. जमीन जिसकी होगी फसल भी उसी की होगी. अन्यथा उस जमीन पर लगी फसल सरकार की होगी. जिसको नीलाम कर रकम को सरकारी खजाने में जमा किया जायेगा. इसी प्रकार से अवैध जलकर पर भी लगाम लगाया जायेगा. इसके लिये सीमावर्ती जिले मुंगेर, खगड़िया, बेगूसराय, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा के एसपी को भी कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाने का दिशा निर्देश दे दिया गया है.

बता दें कि गंगा का यह लंबा चौड़ा दियारा का इलाका अपराध के लिए काफी बदनाम क्षेत्र रहा है. हाल ही में नवगछिया के चार युवकों का खगड़िया के दियारा इलाके में बुलाकर हत्या कर देने की खबर आई है. इन चारों युवकों को वॉलीबॉल खेलने के बहाने बुलाया गया था. उनमें एक वॉलीबॉल का नेशनल लेवल प्लेयर भी शामिल था. इस घटना के बाद पुलिस की गिरफ्त में आये एक स्थानीय अपराधी ने बताया है कि उनकी हत्या कर गंगा में शवों को बहा दिया गया है.

गौरतलब है कि भागलपुर के DIG विकास वैभव मुंगेर रेंज के भी प्रभार में हैं. इसलिए यह ऑपरेशन बेगूसराय, खगड़िया और मुंगेर जिलों में भी चलाया जाएगा. ‌DIG विकास वैभव ने कहा है कि अपराध और अपराधियों के गढ़ माना जाने वाला दियारा इलाके में शांति कायम करने और इस इलाके को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस कोई कोर-कसार नहीं छोड़ेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।