धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 14 नवंबर 2017

कटिहार : बाल फिल्म महोत्सव का हुआ आयोजन, कई स्कूलों को जानकारी तक नहीं !

नीरज झा / कटिहार :- केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने कटिहार में आज सुबह 10:30 बजे बाल फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय सिंह, महापौर, कटिहार नगर निगम ने की । इसके अलावे कई गणमान्य जनप्रतिनिधि इस आयोजन के अवसर पर उपस्थित रहे।

कटिहार जिले में 14 नवंबर से 16 नवंबर तक बाल फिल्म महोत्सव का आयोजन स्थानीय नगर भवन कटिहार में किया जा रहा है, इस बाल फिल्म महोत्सव के माध्यम से बच्चे घर-घर तक खुले में शौच से मुक्ति का पैगाम पहुंचाएंगे। इसके पीछे का मकसद आगामी 2 अक्टूबर 2018 तक जिले को ओडीएफ करने का सरकार ने लक्ष्य निर्धारित कर रखा है, परंतु कटिहार जिले के लिए ये लक्ष्य जून 2018 तक संपूर्ण जिले को खुले में शौच से मुक्त करने की जिला प्रशासन ने ठानी है । इस बाबत कटिहार के तमाम पदाधिकारियों ने  जिले में कार्यरत अथवा संचालित तमाम संस्थाओं एवं संवेदनशील नागरिकों से एक अपील की है कि इस अभियान में वो अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें और जिले को संपूर्ण ओडीएफ कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। इसके लिए सबको आगे आने की अपील जिला पदाधिकारी ने की है ! 

 

जिला पदाधिकारी की सोच है कि बच्चों के माध्यम से घर-घर तक खुले में शौच से मुक्ति का पैगाम पहुंचाएंगे तथा इस प्रोग्राम में निजी स्कूलों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इसका जिम्मा प्राइवेट स्कुल एसो को दिया था लेकिन प्राइवेट स्कुल एसो ने इस प्रोग्राम सिर्फ उन्ही स्कूलों को आमंत्रित किया जो शायद उनके चहीते स्कुल है ! कटिहार के टॉप फाइव स्कुल में से एक प्राइवेट स्कुल के संचालक से जब हमने इस बारे में बात की तो उन्होंने  आचार्यचकित होकर बताया की जिले में इस तरह का कोई आयोजन हो रहा है इस बात की खबर तक उन्हें नहीं है ! जिला पदाधिकारी की ये सोच तभी धरातल पर उतरेगी जब जिले के सभी स्कूलों में से कुछ-कुछ बच्चे इस कार्यक्रम में हिस्सा लें और अपने स्कूल के सभी बच्चे तथा समाज के हर वर्ग और क्षेत्र में इस आयोजन की चर्चा करेंगे तभी इस आयोजन मकसद आम जनों तक पहुंचेगी ! वार्ना अक्टूबर 2018 तक जिले को ओडीएफ करना कहीं सपना ही बन कर ना रह जाए ! 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।