धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 28 नवंबर 2017

बिहार में एक करोड़ की शराब बरामद, हरियाणा से आयी थी मुजफ्फरपुर

बिहार में मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग को एक करोड़ की शराब बरामद करने की बड़ी सफलता मिली है. दो दिनों के ऑपरेशन में उत्पाद विभाग की टीम ने न सिर्फ शराब की बड़ी खेप जब्त की है बल्कि जिले में नशे का जहर बेच रहे दो तस्कर  विकास सिंह और वागेश्वर को भी धर दबोचा है.

जानकारी के अनुसार विकास सिंह शहरी और पूर्वी इलाके में शराब का थोक सप्लायर था जबकि बागेश्वर साहेबगंज इलाके में यह काला कारोबार कर रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने मोतीपुर के कलकलिया के खेतोें में दो दिनों तक डेरा डाल रखा था. ट्रक से छोटे वाहनों में शराब लोड करते वक्त उसने छापेमारी की.

इस ऑपरेशन में 300 कार्टन विदेशी शराब के अलावे दो स्कॉर्पियो, एक डिजायर, एक इंडिका, एक टाटा नैनो और एक टाटा मैजिक वाहन जब्त किए गए हैं.

मुजफ्फरपुर के उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि नशे के जहर पर हमले के इस अभियान में इस कारोबार की एक स्याह हकीकत भी उजागर हुई है. जब्त वाहनों में एक स्कॉर्पियो उत्तर बिहार के एक बड़े पत्रकार का है जिसमें करीब 30 कार्टन शराब लादकर चालक भाग रहा था.

स्कॉर्पियो के पकड़े जाने के बाद इसका चालक अपनी ही चालाकी में तब फंस गया जब पत्रकारिता का धौंस जमाकर चालक कांटी थाने में गाड़ी चोरी का केस दर्ज कराने पहुंच गया, लेकिन उत्पाद विभाग की पूर्व सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

उत्पाद अधीक्षक का दावा है कि वाहन स्वामी पत्रकार की संलिप्तता गिरफ्तार चालक मो चांद से पूछताछ के आधार पर हो गई है. इस कांड में उन पर भी केस दर्ज कर गाड़ी जब्त करने समेत सभी कार्रवाई की जाएगी.

पकड़ी गयी शराब को मोतीपुर के शशि सिंह और साहेबगंज के मनोज सिंह ने मिलकर हरियाणा से मंगाई थी. ट्रक समेत पांच गाड़ियों के चालक और खलासी फरार हैं.

उत्पाद विभाग उन सभी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है, लेकिन शराब माफिया इस मामले में ऊंची ऊंची पैरवी भी लगा रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।