धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 15 नवंबर 2017

GST: नवगछिया में हुआ एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

नव-बिहार समाचार, नवगछिया: नगर स्थित बालभारती स्कूल परिसर में मंगलवार को एकदिवसीय जीएसटी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में वाणिज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त खगड़िया शशिकांत चतुर्वेदी ने वीडियो दिखा कर जीएसटी के नए प्रावधानों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने व्यवसायियों को जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के संबंध में बताया कि जीएसटी के नए सॉफ्टवेयर के माध्यम से व्यवसायी अपना रिटर्न ऑफ लाईन भी भरकर डेटा सेव कर सकते है। इसके लिए व्यवसायी को वह सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा।उन्होंने बताया कि ऑफ लाइन टूल में ऑनलाइन पेमेंट को छोड़ कर बांकी सभी प्रक्रिया ऑफ लाइन विधि से किया जा सकता है। सरकार ने जीएसटी को काफी सरल बना दिया है।

उन्होने बताया कि जीएसटी कर में संशोधन के बाद कुल 211 वस्तुओं पर से टैक्स कम किया गया है लेकिन सरकार द्वारा नोटिफिकेशन नहीं मिला है। 15 नवंबर तक नोटिफिकेशन होने की संभवना है। लेकिन नोटिफिकेशन आने के बाद ही कर में कमी आएगी। इसको लेकर सरकार एक कमिटि का भी गठन किया है। जो यह जांच करेगी कि कर में कमी के बाद ग्राहकों तक इसका लाभ पहुँच पा रहा है या नही।

इस एक दिवसीय कार्यशाला का संचालन प्रमुख व्यवसायी अजय कुमार रुंगटा ने किया। जिसमें  नवगछिया वाणिज्य परिसद के सचिव पवन कुमार सरार्फ, जगदीश प्रसाद मावण्डिया, शंकर लाल केडिया, शिवकुमार पंसारी, प्रवीण कुमार भगत, रंजन केड़िया, अनुराग पंसारी, दशरथ प्रसाद भगत, मुरारी लाल पंसारी, पंकज भगत सहित अन्य व्यवसायी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।