धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 11 दिसंबर 2017

बाय-बाय भागलपुर महोत्सव, फिर मिलेंगे अगले साल

भागलपुर। दृढ़ संकल्प हो और मंशा साफ साफ हो तो मंजिल जरूर मिलती है। भागलपुर महोत्सव में भी कुछ ऐसा ही हुआ। जिस उददेश्य से कलाकार यहा एक मंच पर उतरे थे उसमें वे सफल रहे। वे कला के जरिए लोगों को यह बताने में सफल रहे कि हम सब एक है।

अनेकता में एकता ही भारत की पहचान है। आतंकवाद और साप्रदायिकता से न किसी का भला हुआ है और ना ही आगे होगा। जाते जाते कलाकारों ने फिर मिलने का वादा करते हुए लोगों से विदा ली। पिछले 11 वर्षो से लगातार भागलपुर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। प्रति वर्ष इसमें देश के माने जाने कलाकारों को बुलाया जाता है। इस बार भी 6 से 10 दिसंबर तक आयोजित महोत्सव में बिहार के अलावा महाराष्ट्र, झारखंड, एमपी, वेस्ट बंगाल, मध्यप्रदेश प्रदेशों के कलाकार और कवियों ने भाग लिया। कार्यक्त्रम के दौरान तीन नाटक नाटक व करीब तीन दर्जन लोकनृत्य के कार्यक्त्रम प्रस्तुत हुए। महिला और पुरुष मॉडलिंग हुआ।

कलाकारों ने लोगों को साप्रदायिकता, आतंकवाद, भू्रण हत्या, स्वच्छता, जल संरक्षण आदि के प्रति जागरूक किया गया। महोत्सव में जितने भी कार्यक्त्रम सामिल किये गये थे सबका अपना अलग उददेश्य था। कलाकारों ने भी अपनी जिम्मेदारी को पूरी संजीदगी से निभाया। यहीं कारण रहा कि हर कार्यक्त्रम लोगों के दिलों को छू गया।

सबसे अहम बात रही कि नागरिक विकास समिति ने स्थानीय कलाकारों को भी एक मंच प्रदान किया। जिसके जरिए वे अपनी अभिनय क्षमता से लोगों को अवगत कराने में सफल रहे। अंतिम दिन रविवार की रात करीब 11 बजे जब कार्यक्रम के समापन की घोषणा हुई तो कलाकार भावुक हो उठे। उन्होंने नम आखों से लोगों से विदाई ली, कलाकारों ने कहा, बाय-बाय भागलपुर महोत्सव। कलाकारों ने अगले साल फिर मिलने का वादा किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।