धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 2 दिसंबर 2017

थानाध्यक्ष पर एसपी के शोकॉज का भी असर नहीं

भागलपुर। नवगछिया के अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले दबंगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को लेकर  ढोलबज्जा थानाध्यक्ष के खिलाफ डीआईजी को लिखित शिकायत की है। गुरुवार को रेंज डीआइजी को लिखे पत्र में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विपिन कुमार राय ने लिखा है कि संजय रजक के आवेदन और सीओ की रिपोर्ट के आधार आवेदक की जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले दबंगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया था। लेकिन न तो उन्होंने कार्रवाई की और न ही उसकी रिपोर्ट ही सौंपी। हद तो यह है कि इस मामले में नवगछिया एसपी ने 18 अक्टूबर को ही ढोलबज्जा थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा था। इसके बावजूद थानाध्यक्ष ने कार्रवाई की रिपोर्ट अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को नहीं भेजी।


थानाध्यक्ष पर लापरवाही और अनुशासनहीनता का लगा आरोप

पत्र में लिखा गया है कि संजय रजक ने 11 अगस्त को आवेदन दिया था जिसमें उसने लिखा था कि उसको सरकार से बंदोबस्ती द्वारा प्राप्त भूमि से ढोलबज्जा के धोबनियां बासा के रहने वाले प्रकाश यादव और सुशील यादव ने बेदखल कर दिया। इस मामले में अंचल अधिकारी ने संजय को दखल दिलवा दिया पर उसने फिर से आवेदन दिया कि सीओ के जाते ही उन लोगों ने फिर से उसे बेदखल कर दिया। उसके बाद सीओ को उन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया गया जिन्होंने संजय को बेदखल किया था। ढोलबज्जा थाना कांड संख्या 62/17 दिनांक 11 सितंबर को दर्ज किया गया। अंचल अधिकारी ने ढोलबज्जा थाना में मामला दर्ज कराया। एसडीपीओ और ढोलबज्जा थानाध्यक्ष को इसमें कार्रवाई के लिए लिखा गया। इतने समय बाद भी कार्रवाई की रिपोर्ट नहीं सौंपने से थानाध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।