धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 3 दिसंबर 2017

आज है बिहार के उपमुख्यमंत्री सुमो के बेटे की ‘सिंपल’ शादी, जानिए कौन-कौन दिग्गज होंगे शामिल


लाइव सिटीज डेस्क : आज पटना के वेटेनरी कॉलेज मैदान में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बेटे की सिंपल शादी है. सिंपल माने कि बिना आमंत्रण कार्ड के ई-आमंत्रण पर आये मेहमानों की मौजूदगी में बिना दहेज, बिना बैंड बाजा, बिना नाच-गान के दिन के उजाले में 3 बजे से 5 बजे के बीच होगी.

बिहार में 2 अक्टूबर को जब सीएम नीतीश कुमार ने दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ बिगुल फूंका तो बिहार में कई घरों में दहेज़ के खिलाफ आवज बुलंद होने लगी. कई दुल्हन के परिवार वालों को हौंसला मिला. इन सबके बीच बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी अपने बेटे की ऐसी शादी कर रहे हैं जो अनोखी है. समाज के लिए प्रेरणा है. 

यह शादी आज यानी 3 नवंबर को है. सुमो ने बेटे की शादी के लिए कोई कार्ड नहीं छपाया है, ई-कार्ड से निमंत्रण भेजा गया है. पहले से ही घोषणा कर दी गई है कि यह दहेज रहित शादी है. अतिथियों को किसी भी तरह का गिफ्ट लाने की मनाही की गई है.

तैयारियों का जायजा लेते डिप्टी सीएम सुशील मोदी

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बेटे उत्कर्ष तथागत और कोलकाता निवासी नवलजी केदारनाथ जी वर्मा की बेटी यामिनी की शादी रविवार को अपराह्न 3 से 5 बजे के बीच वेटनरी कॉलेज मैदान में बिना दहेज, बैंड-बाजा, बारात, नाच-गाने और भोज के होगी. आमंत्रित अतिथियों में कई राज्यों के राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री, बिहार सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा के अध्यक्ष, विधान परिषद के उपसभापति, राज्य सरकार के मंत्री शादी समारोह में शामिल होंगे.

शादी समारोह में भाग लेने वाले गणमान्य अतिथियों में बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी, गोवा की श्रीमती मृदुला सिन्हा और मेघालय के गंगा प्रसाद, केंद्रीय मंत्रियों में वित्तमंत्री अरुण जेटली, उपभोक्ता व सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान, कानून व आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश नड्डा, रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनन्त कुमार, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री हर्ष वर्धन, वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला, सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह, खाद्य व प्रसंस्करण राज्यमंत्री श्रीमती साध्वी निरंजना ज्योति, मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राम कृपाल यादव होंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के  मुख्यमंत्री रघुवर दास, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के सीएम रमण सिंह, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत व उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी विवाह समारोह में उपस्थित रहेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।