धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

खुशखबरी: नवगछिया सहित बिहार में जल्द चालू होंगे आठ पीपा पुल

नव-बिहार समाचार, नवगछिया / पटना : भागलपुर जिले के नवगछिया में विजयघाट के पास जल्द चालू होगा पीपा पुल। विजय घाट के निकट कोसी नदी पर नवगछिया व ढोलबज्जा के बीच 28 सेट के एक पीपा पुल के निर्माण के लिए 430.12 लाख रुपये विभाग ने स्वीकृत किये हैं।

इसके साथ साथ लोगों की सुविधा के लिए पटना, भोजपुर, बक्सर व वैशाली जिले में मिलाकर कुल आठ पीपा पुल तैयार होंगे। पीपा पुल तैयार करने का काम भी जनवरी तक पूरा हो जायेगा। इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने 153.71 करोड़ रुपये मंजूर किया है। 

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि पीपा पुलों का निर्माण भोजपुर, पटना, वैशाली, बक्सर व भागलपुर जिले में गंगा, कोसी नदी पर होगा। पटना जिले में गंगा नदी में तीन, वैशाली में दो पीपा पुल तैयार होंगे। वहीं भोजपुर, बक्सर व भागलपुर में एक-एक पीपा पुल तैयार होंगे।

भोजपुर जिले में मोहली घाट से सिताबदियारा घाट के बीच पीपा पुल के लिए 159.74 लाख, बक्सर जिले में ब्रह्मपुर प्रखंड के नैनीजोर गांव में बिहार घाट से उत्तरी दियारा के लिए 195.26 लाख, पटना जिले में महात्मा गांधी सेतु के निकट, बख्तियारपुर प्रखंड के ग्यासपुर से काला दियारा के बीच व दानापुर से पानापुर के बीच पीपा पुल के लिए क्रमश: 8947.24 लाख, 555.74 लाख व 1114.99 लाख मंजूर किये गये हैं।

वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड के अन्तर्गत कच्ची दरगाह से रूस्तमपुर (राघोपुर) व विदुपुर प्रखंड के चकोसन घाट से जमींदारी घाट के बीच 84 सेट पीपा पुल के लिए क्रमश: 954.74 लाख व 3013़ 65 लाख व भागलपुर जिले में विजय घाट के निकट कोसी नदी पर नवगछिया व ढोलबज्जा के बीच 28 सेट के एक पीपा पुल के निर्माण के लिए 430.12 लाख रुपये विभाग ने स्वीकृत किये हैं।

मंत्री ने कहा कि इन स्वीकृत आठ पीपा पुलों में से तीन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। शेष पांच पीपा पुल के संबंध में अधिकारियों को अविलंब चालू करने का निर्देश दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।