धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 13 दिसंबर 2017

नवगछिया भी जल्द बन सकता है राजस्व जिला



राजेश कानोडिया / नव-बिहार समाचार, नवगछिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल ही कहा है कि जल्द ही राज्य के कई अनुमंडल जिला बनेंगे। अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान बगहा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं अपने वादे पर अडिग हूं। अब तक जो कहा, उसे पूरा किया। बगहा को राजस्व जिला बनाने का वादा किया है, तो निश्चित रूप से रूप से पूरा होगा, अभी अफसरों की कमी है। मान लीजिए कि अभी जिला बनाने की घोषणा कर दूं तो डीएम कहां से लाऊंगा? अन्य अफसरों की पदस्थापना कहां से करूंगा? इत्मीनान रखिए। अफसरों की कमी को दूर करने के लिए केंद्र सरकार से वार्ता हुई है। अधिकारी मिलते ही बगहा समेत सूबे के कुछ अन्य अनुमंडलों को जिले का दर्जा दिया जाएगा। इसमें बगहा का नाम पहला होगा। इसकी घोषणा के साथ ही सभा स्थल तालियों से गूंज उठा। इसके पहले पतिलार में नीतीश कुमार ने कहा कि स्थानीय विधायक और सांसद ने बगहा को जिला बनाने की मांग की है। यह मेरे लिए नई मांग नहीं है।

बताते चलें कि बगहा 1996 में पुलिस जिला बना था।  
जबकि नवगछिया 1992 में पुलिस जिला बना है।इसकी भौगोलिक बनावट भी काफी विषम है। उद्योग रहित और अपराध एवं बाढ़ ग्रस्त नवगछिया पुलिस जिला का अबतक सर्वांगीण विकास भी नहीं हो पाया है। समय समय पर विधायकों और सांसदों के अलावा सभी दलों एवं विभिन्न संगठनों द्वारा पुरजोर मांग भी उठायी गयी है। प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं द्वारा भी नवगछिया को जिला बनाने को लेकर कई बार समीक्षा कर विवरण राज्य सरकार को भेजा गया है। नीतीश कुमार की पिछली कई यात्राओं से स्थानीय लोगों के साथ साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी इसकी उम्मीद अब तक बरकरार है। जबकि जदयू पार्टी ने नवगछिया को अपना संगठन जिला कब का बना दिया है। एक अलावा नवगछिया भाजपा का भी संगठन जिला वर्षों से बना हुआ है। इतना ही नहीं नवगछिया जिला बनने की लगभग सभी अहर्ताओं को पूरा भी करता है।


बताते चलें कि इसी नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर प्रखंड का एक गांव है धरहरा। इसी धरहरा की धरती से नीतीश कुमार ने राज्य ही नहीं देश और दुनियां भर में बेटी के जन्म पर "वृक्ष लगाओ, पर्यावरण बचाओ" का संदेश प्रसारित किया था। इतना ही नहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में निकली झांकियों में बिहार की इसी झांकी से इस संदेश को प्रसारित किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।