धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 7 दिसंबर 2017

यात्रीगण ध्यान दें- हाटे बाजारे एक्सप्रेस ने बदलना शुरू किया अपना रास्ता, फिलहाल दो दिन नहीं चलेगी पुराने रास्ते से

राजेश कानोडिया (नव-बिहार समाचार), नवगछिया। रेल यात्रीगण कृपया ध्यान दें - सहरसा से सियालदह और सियालदह से सहरसा के बीच चलने वाली हाटे बाजारे एक्सप्रेस ट्रेन अब अपने निर्धारित मार्ग पर सप्ताह में 2 दिनों के लिए बंद कर दी गई है। इसकी जगह उसे कटिहार से पूर्णिया, बनमनखी, मुरलीगंज और मधेपुरा के रास्ते नए नंबर 13169 के साथ सहरसा तक चलाया भी जाने लगा है।

जानकारी के अनुसार सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को रात 8:10 में पर सियालदह से सहरसा के लिए खुलने वाली 13163 UP हाटे बजारे एक्सप्रेस की जगह अब 13169 अप हाटे बाजारे एक्सप्रेस बनकर  अपने निर्धारित समय के अनुसार कटिहार तक तो पहुंचेगी लेकिन कटिहार से यह ट्रेन अपना मार्ग बदल कर सेमापुर, काढ़ागोला, कुर्सेला, नवगछिया, थाना बिहपुर, नारायणपुर, महेशखूट, मानसी और कोपरिया तथा सिमरी बख्तियारपुर के रास्ते सहरसा तक जाने की जगह पूर्णिया, बनमनखी और मुरलीगंज तथा मधेपुरा के रास्ते सहरसा तक जाएगी।

वहीं सहरसा से सियालदह के लिए बुधवार और शुक्रवार को दोपहर 2:20 पर खुलने वाली 13164 डाउन की जगह इसका नंबर 13170 होगा जो अपने नए मार्ग से मधेपुरा, मुरलीगंज, बनमनखी और पूर्णिया के रास्ते कटिहार होते हुए सियालदह को जाएगी।

हाटे बजारे ट्रेन के इस मार्ग परिवर्तन को लेकर सेमापुर, काढ़ागोला, कुर्सेला, नवगछिया, थाना बिहपुर, नारायणपुर, महेशखूट, मानसी, कोपरिया और सिमरी बख्तियारपुर के यात्री कल ट्रेन के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन यह ट्रेन नहीं आ पाई। बाद में लोगों को पता चला कि यह ट्रेन रद है। जानकारी करने पर प्राप्त हुआ कि कटिहार से इस ट्रेन ने अपना मार्ग बदलकर सप्ताह में 2 दिन नए मार्ग से चलना प्रारंभ कर दिया है। जिसकी वजह से दैनिक रेल यात्रियों और सामान्य रेल यात्रियों के बीच क्षोभ और आक्रोश पैदा होना शुरू हो गया है।

दैनिक और सामान्य यात्रियों की मांग है कि हाटे बाजारे एक्सप्रेस को कटिहार से मार्ग बदलकर चलाने की जगह कुछ डब्बों को नए मार्ग से लिंक एक्सप्रेस की तरह चलाकर नए मार्ग के यात्रियों को सुविधा दी जा सकती है। पूरी की पूरी ट्रेन को नए मार्ग से चलाना भारतीय रेल हित में भी श्रेयस्कर साबित नहीं होगा।

उधर सहरसा -पूर्णिया वाया मधेपुरा रेलखंड से हाटे बाजारे एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया। सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर और पूर्णिया जंक्शन पर भाजपा विधायक विजय खेमका हाटे बाजारे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ट्रेन का परिचालन शुरू होने की खबर मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में लोग मुरलीगंज और मधेपुरा स्टेशन पर जमा हो गये। मुरलीगंज स्टेशन प्लेटफॉर्म पर सुबह से हीं रेलवे के अधिकारी भी मौजूद थे। सियालदह से सहरसा तक जाने वाली 13169 अप हाटे बाजारे एक्सप्रेस लगभग 11:10 बजे मुरलीगंज स्टेशन पहुंची। मुरलीगंज स्टेशन पर ट्रेन को रवाना करने के बाद सांसद पप्पू यादव ने कहा कि अप्रैल 2018 तक दिल्ली से चलने वाली ट्रेन भी मुरलीगंज होकर गुजरेगी। इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से बातचीत चल रही है। सांसद ने कहा सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया रेलवे स्टेशन को बिहार का नम्बर वन स्टेशन का दर्जा दिलाया जाएगा। मधेपुरा स्टेशन पर भी हाटे बाजारे एक्सप्रेस का जाप कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय लोगों ने स्वागत किया और मिठाइ बांटी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।