धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 29 दिसंबर 2017

नवगछिया और गोपालपुर में भी मनाया गया कांग्रेस का स्थापना दिवस

नव-बिहार समाचार, नवगछिया /गोपालपुर: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौकेपर गुरुवार को नवगछिया के गोशाला रोड स्थित कांग्रेस कैंप कार्यालय में भागलपुर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सह प्रदेश प्रतिनिधि शीतल प्रसाद सिंह निषाद के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पार्टी का 133वां स्थापना दिवस मनाया।

इस मौके पर जिला कमेटी के उपाध्यक्ष शीतल प्रसाद सिंह निषाद ने कहा कि आज के ही दिन  कांग्रेस पार्टी की स्थापना डॉक्टर ह्यूम साहब ने  की थी। जो दिनानुदिन प्रगति के शिखर पर बढ़ते हुए अपने अस्तित्व को  कायम रखी हुई है। आज इस पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। उनके नेतृत्व में यह पार्टी  और आगे बढ़ेगी तथा भविष्य में श्री राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री भी बनेंगे। इस स्थापना दिवस पर श्री निषाद ने कई वरिष्ठ कांग्रेस जनों को सम्मानित भी किया।

मौके पर पूर्व प्रखंड अध्यक्ष शोभानंद झा, महिला नेत्री शीला देवी निषाद, अशोक कुमार सिंह निषाद, नवगछिया प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह, सुर्दशन सिंह, राजीव चौधरी, नित्यानंद सिंह आदि मौजूद थे।

वहीं गोपालपुर प्रखंड में भी कांग्रेस कर्मियों ने प्रखंड अध्यक्ष शंकर सिंह अशोक की अध्यक्षता में पार्टी का स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान गोपालपुर स्थित पार्टी कार्यालय में झंडोत्तोलन भी किया गया और कांग्रेस पार्टी के सिद्धांत एवं विचारधारा को दोहराया गया। साथ ही महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरु, राजीव गांधी और राहुल गांधी एवं अन्य कांग्रेस महारथियों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अभिवादन किया।

समारोह के दौरान एक सभा का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष शंकर सिंह अशोक ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना 1885 में उस समय हुई थी जब हमारा देश गुलामी की जंजीर में जकड़ा था। कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नेतृत्व में आजादी की लड़ाई शुरू की थी। कांग्रेस ने ही आजादी का शंखनाद भी किया था। जिसका प्रतिफल आज सभी भारत वासियों को मिल रहा है। श्री अशोक ने यह भी कहा कि कांग्रेस का सिद्धांत सत्ता पाना नहीं बल्कि देश की सेवा करना है, जनता की आंखों में धूल झोंकना नहीं है।

समारोह के अंत में दलितों के बीच मिठाई एवं गर्म कपड़ों का वितरण भी किया गया इस मौके पर विनय कुमार, मिथिलेश कुमार, अजय कुमार सिंह, अपूर्व कृष्णा सिंह, नवीन चौधरी, अकबर अली, चंदन कुमार, सतीश चंद्र ठाकुर और मोहम्मद जब्बार इत्यादि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।