धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 28 दिसंबर 2017

नवगछिया में चलते हैं खटारा स्कूली वाहन, छात्रों को खतरा, प्रशासन उदासीन

नव-बिहार समाचार, नवगछिया। कहा जाता है कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं। लेकिन इन बच्चों का भविष्य तो आम लोगों के साथ साथ प्रशासन की व्यवस्था पर भी निर्भर करता है। भागलपुर जिला प्रशासन द्वारा समय समय पर जारी स्कूली वाहनों की जांच का आदेश सरकारी फाइलों में ही सिमट कर रह जाने का नतीजा 27 दिसंबर को उस समय दिखाई दिया जब खटारा स्कूल बस की टक्कर में छह बच्चे घायल हो गए। इस स्कूली बस में क्षमता से अधिक छात्र बैठे हुए थे। वाहन में 25 छात्र के बैठने की व्यवस्था है। जबकि बस बैठी शिक्षिका ने बताया कि बस में 36 बच्चे सवार थे।

सुबह सुबह बच्चों को स्कूल ले जाने के क्रम में ही चीकू ट्रेवल्स की BR11B 0241 नंबर की बस की सीधी टक्कर राष्ट्रीय उच्च पथ 31 पर सामने से आ रही BR07G 5575 नंबर की पिकअप वैन से हो गयी।जिसमें एक शिक्षिका सहित छह बच्चों को चोट आयी।

मौके पर पहुंचे अभिवावकों का कहना था कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन पुराना था। बस यात्री ढोने लायक नहीं रहने पर छात्रों को ढोया जा रहा था। बस का फिटनेश भी ठीक नहीं है। स्कूल द्वारा बस का किराया लिया जाता है फिर खटारा बस में भेजा जाता है। बस काफी पुराना माडल का है। बिहपुर थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि वाहन को पुलिस ने कब्जे में रखा है। घटना की जांच की जायेगी।

बताते चलें कि नवगछिया अनुमंडल की दर्जनों स्कूलोें के हजारों बच्चों को स्कूली बसों के अलावा भारी संख्या में टेम्पो, मैजिक, बोलेरो, सूमो एवं साइकिल रिक्सा से ढोया जाता है। जिनमें क्षमता से अधिक बच्चों को जानवरों की तरह ठूंसा भी जाता है। इन वाहनों में न तो मेडिकल किट होता है और न ही वाहनों का पूरा फिटनेस होता है। अग्नि शमन यंत्र तो बहुत दूर की बात लगती है। कई वाहन सिर्फ ड्राइवर के भरोसे ही चलते हैं जिनमें कोई सहायक तक नहीं रहता। कई वाहन चालकों के पास तो लाइसेंस तक भी नहीं रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।