धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 25 जनवरी 2018

माता सरस्वती को दी गयी भावपूर्ण विदाई, प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

माता सरस्वती को दी गयी भावपूर्ण विदाई, प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन
नव-बिहार समाचार, नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल में धूमधाम से मां सरस्वती की पूजा अराधना के बाद प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। लगभग सभी प्रतिमाओं का विसर्जन बुधवार को शांतिपूर्ण तरीके से हो गया। नवगछिया नगर क्षेत्र
में कुछ प्रतिमाओं का विसर्जन मंगलवार को कर दिया गया था। इसके बाद बची प्रतिमाओं में अधिकांश प्रतिमाओं का विसर्जन बुधवार को विभिन्न तालाबों और जलाशयों में किया गया।
इस अवसर पर बिहपुर कायस्थटोला में महिलाओं ने मां शारदे को सिंदूर लगाकर व खोईछा देकर विदा किया। सुहागिन महिलाओं ने एक दूसरे को सिंदूर लगा सिंदूर की होली भी खेली। इस दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी चौकस रहे। मौके पर वीणा पुस्तकालय प्रांगण में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित हुई।
नारायणपुर प्रखंड में भी विद्या की देवी माता सरस्वती की प्रतिमाएं विसर्जित की गईं। विसर्जन तक क्षेत्र में बिजली आपूर्ति को बंद रखा गया था। विसर्जन जुलूस में प्रतिबंध के बावजूद डीजे की धुन पर रंग-गुलाल खूब उड़े। वीरबन्ना गांव में विसर्जन में लोगों ने खूब पटाखे छोड़े। यहां गोली फायर करने की बात कही जा रही है। गोली फायर करने से गांव में ग्यारह हजार वोल्ट का तार टूटकर गिर पड़ा। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि बिजली आपूर्ति बंद रहने के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। विसजर्न जुलूस में गोली चलने की बात से इन्कार करते हुए भवानीपुर थानाध्यक्ष जयंत प्रकाश कहा कि प्रतिमा का विसर्जन शांतिपूर्ण रहा।
खरीक थाना क्षेत्र के तेलघी गांव में विद्या वाहिणी क्लब द्वारा स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमाएं कलबलिया धार में विसर्जित की गईं। विसर्जन जुलूस में शुभम सागर, अभय प्रताप, मारुति, बलवीर, सामवेद, समरजीत, सत्यम, शुभम, लालू, विशाल, विक्की, मनीश आदि शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।