धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 4 जनवरी 2018

बर्फीली हवा से बना कोल्ड डे, डीएम ने दी बच्चों को राहत, CNGN जला रही अलाव

अब तक नहीं जला सरकारी अलाव, क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया दे रहा है राहगीरों को राहत

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर/पटना : कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण और उसी ओर से बर्फीली हवाएं चलने के कारण बिहार के कई जिलों में तापमान में गिरावट जारी है। दिन में धूप निकलने के बावजूद पटना और भागलपुर समेत अधिकांश शहरों में बुधवार को कोल्ड डे रहा।

बुधवार को भागलपुर और दरभंगा सबसे ज्यादा ठंडा रहा। यहां तापमान गिरकर 5.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं पटना, गया, पूर्णिया, छपरा, मुजफ्फरपुर, सुपौल एवं फारबिसगंज में भी कोल्ड डे रहा। इसी तरह की स्थिति अगले दो दिनों तक बने रहने की उम्मीद भी है। इसी वजह से भागलपुर के डीएम आदेश तितरमारे ने भागलपुर जिले के कक्षा एक से नौ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ाई को छह जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों का कहना है कि वर्तमान में तेज बर्फीली हवा के कारण प्रदेश भीषण ठंड एवं कोहरे के चपेट में है। सूबे के आकाश में नमी एवं धूलकण की मोटी चादर बनने से अच्छी धूप धरातल तक नहीं पहुंच रही है, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे है।

घरों में दुबके रहे लोग
भीषण ठंड के कारण भागलपुर और आसपास के जिलों में लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। सुबह पछुआ की गति तेज होने के कारण सड़क पर रहना मुश्किल था। दिन चढ़ने के साथ वातावरण थोड़ा साफ हुआ, लेकिन ठंड से निजात नहीं मिली।

नवगछिया में नदारद है सरकारी अलाव

 एक ओर जहां भागलपुर जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर होते जा रहे हैं, जिलाधिकारी ने 6 जनवरी तक वर्ग 9 तक के बच्चों को स्कूल जाने से राहत दी है। वही सामान्य राहगीरों और गरीब मजदूरों को इस ठंड से राहत मिलने के लिए नवगछिया में सरकारी अलाव अब तक नदारद नजर आ रहे हैं। 

जबकि नवगछिया की एक स्वयंसेवी संस्था 'क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया' द्वारा पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से लगातार रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर सामान्य राहगीरों, रेल यात्रियों तथा रिक्सा चालकों और ठेला मजदूर व कुली इत्यादि के लिए अलाव की व्यवस्था अपने अन्य सहयोगियों के सहयोग से की जा रही है। स्थानीय लोगों ने क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के इस प्रयास को काफी सराहा है। वही बिहार सरकार के अधिकारियों के इस रवैया पर क्षोभ भी व्यक्त किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।