धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2018

नवगछिया पुलिस ने जब्त किया 600 किलो गांजा, जीपीएस युक्त पिकअप से जा रहा था सिल्लीगुड़ी से समस्तीपुर

नवगछिया पुलिस ने जब्त किया 600 किलो गांजा, जीपीएस युक्त पिकअप से जा रहा था सिल्लीगुड़ी से समस्तीपुर

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), नवगछिया  : बिहार के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत रंगरा ओपी थाना क्षेत्र के एनएच-31 चौक पर मंदरौनी गांव के पास गुरुवार को एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन के नेतृत्व में पुलिस ने एक अदरख लदे पिकअप वैन से छह क्विंटल गांजा बरामद किया. जब्त किये गये गांजे की कीमत 24 लाख रुपये से अधिक आंकी जा रही है. पुलिस ने पिकअप पर लदा 12 क्विंटल अदरक भी जब्त कर लिया है. मौके पर ही पिकअप चालक समस्तीपुर के मोहनपुर ओपी निवासी राकेश कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

नवगछिया आदर्श थाना में एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने प्रेस वार्ता आयोजित कर घटनाक्रम की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि असम से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ लदा पिकअप वैन नवगछिया होकर गुजरने वाला है. इसके बाद कुरसेला से लेकर भवानीपुर ओपी तक चेकपोस्ट लगावा दिया गया. मंदरौनी के पास आते ही पिकअप को रोका गया. वाहन पर अदरक की बोरियों के बीच काफी बारीकी से गांजा रखा गया था. एक के बाद एक अदरक की बोरियों को हटाने पर बीच से साठ पैकेट गांजा निकाला. 

गाड़ी का नंबर प्लेट था फर्जी

चालक ने पूछताछ में बताया कि गाड़ी पर अदरक के अलावा भी कुछ लोड किया गया था, इस बारे में उसे नहीं बताया गया था. सिलीगुड़ी में उसे बताया गया था कि गाड़ी पर अदरक लोड है, जिसे समस्तीपुर की मंडी में अनलोड करना है. लेकिन, पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि पिकअप का नंबर प्लेट भी फर्जी था. वाहन के चेसिस के अनुसार उसका नंबर एएस 10 एसी 0495 वास्तविक नंबर होना चाहिए जबकि नंबर प्लेट पर 10 एसी 0459 अंकित था. 

असम का है पिकअप मालिक 

पुलिस ने बताया कि वाहन के कागजात के अनुसार वाहन मालिक असम के बदरपुर कासिमगंज निवासी मो मंसूर है. पिकअप देखने से लगता है कि इसे दो-तीन माह पहले ही खरीदा गया होगा. पिकअप पर जीपीएस डिवाइस भी लगा हुआ था. 

चालक ने पुलिस को बताये कुछ लोगों के  नाम 

पूछताछ में चालक ने कुछ लोगों के नाम बताये हैं, जिनका सत्यापन किया जा रहा है. चालक के पास से जब्त मोबाइल का कॉल डिटेल खंगालने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पुलिस ने बताया कि जब्त गांजे की जांच करायी जायेगी.  न्यायालय के आदेश पर इसे नष्ट कर दिया जायेगा. वहीं अदरक को बेच कर रकम सरकारी कोषागार में जमा कराने पर विचार किया जा रहा है. 

दर्ज की गयी प्राथमिकी

गांजा बरामदगी मामले में तस्करी के अलावे मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. छापेमारी में रंगरा थाने में प्रतिनियुक्त सअनि उपेंद्र मुखिया का विषेश योगदान रहा. उनके अलावा नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, रंगरा सहायक थाने के थानेदार अनि कौशल कुमार व पुलिस बल शामिल थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।