धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2018

भागलपुर में नीतीश कुमार ने बैठक कर दिया ये निर्देश

भागलपुर स्थित डीआरडीए सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रभारी मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर/पूर्णिया: बिहार विकास समीक्षा यात्रा के तहत प्रमंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर और पूर्णिया में बैठक कर क्षेत्र के लिए खुशखबरी दी। भागलपुर में जहां विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए जारी कवायद के बारे में उन्होंने सकारात्मक जानकारी दी, वहीं पूर्णिया में हवाई अड्डा के लिए जमीन अधिग्रहण का निर्देश अधिकारियों को दिया।

भागलपुर के डीआरडीए सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि भीखनपुर गुमटी नंबर 2 से मिरजानहाट पथ में (भोलानाथ पुल) फ्लाईओवर का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। इसका डीपीआर अंतिम चरण में है और रेलवे से अनापत्ति भी मिल गई है। उन्होंने यह जानकारी भागलपुर विधायक अजीत शर्मा के सवाल के जवाब में दी। सीएम ने कहा कि शहरी क्षेत्र में सप्ताह में तीन दिन अंचल व प्रखंड कार्यालय का कैंप लगेगा। शहरी क्षेत्र में नया अंचल व प्रखंड कार्यालय खोलने की भी संभावना देखी जाएगी। विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन सेतु का निर्माण होगा। विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की दिशा में प्रयास तेज किए जाएंगे। सरकार चाहती है कि विवि की स्थापना एकड़ से भी कम जमीन में हो। बैठक में चार विभागों के प्रधान सचिव उपस्थित थे। शेष प्रधान सचिवों से मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जानकारी ली।

बैठक में प्रभारी मंत्री ललन सिंह, राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, ग्रामीण कार्य विभाग के विनय कुमार, ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव चंचल कुमार, ग्रामीण विकास विभाग के अरविंद कुमार चौधरी व नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव थे। इसके अलावा आधा दर्जन प्रधान सचिवों व निदेशकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जानकारी ली गई। बैठक पूर्वाह्न् 11.50 से दोपहर 2.05 तक तक चली।

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक का फोकस सात निश्चय रहा। इसकी अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी जताई गई। बैठक का संचालन मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।