धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 14 मार्च 2018

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया कटाव निरोधी कार्य का स्थलीय निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया कटाव निरोधी कार्य का स्थलीय निरीक्षण

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नवगछिया। प्रमंडलीय आयुक्त भागलपुर राजेश कुमार ने मंगलवार को नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत रंगरा प्रखंड के कोसी तटीय गांव मंदरौनी और खरीक प्रखंड के गंगा तटीय गांव राघोपुर में चल रहे कटाव निरोधी कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। रंगरा के मंदरौनी गांव में चल रहे कटाव निरोधी कार्य में छोटे छोटे बोल्डर का उपयोग किये जाने पर नाराजगी व्यक्त किया। मंदरौनी में कार्य की धीमी गति पर भी आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त किया।

इधर खरीक प्रखंड के राघोपुर पंचायत में चल रहे कटाव निरोधी कार्य के निरीक्षण के दौड़ान ग्रामीणों ने आयुक्त से शिकायत करते हुए कहा कि राघोपुर में कई सारे ब्लैक स्पॉट है, जहां पर कार्य किये जाने की आवश्यकता है। लेकिन जल संसाधन विभाग द्वारा उन स्थलों पर कार्य नहीं कराया जा रहा है।

आयुक्त ने नवगछिया में जल संसाधन विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की जांच एक प्रशासनिक स्तर से टीम का गठन कर किया जायेगा। साथ ही विगत वर्षों में किन किन स्थलों पर कटाव या बाढ़ का सामना लोगों को करना पड़ा है, उन सभी जगहों की सूची अंचलाधिकारी से प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता को दिया गया। कटाव निरोधी कार्य कार्यों के निरीक्षण के दौरान स्थल पर आयुक्त के साथ नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार, अंचलाधिकारी खरीक निलेश कुमार चौरसिया, अंचलाधिकारी रंगरा मौजूद थे। 

बता दें कि निरीक्षण के क्रम में जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता नहीं थे। इधर कार्यपालक अभियंता ने कहा कि वे न्यायालय के कार्य से पटना आये हुए हैं यहीं कारण रहा कि वे स्थानीय निरीक्षण में उपस्थित नहीं हो पाये। रंगरा प्रखंड के कोसी तटीय गांव मंदरौनी में छ: करोड़ की लागत से बोल्डर रिबेटमेंट का कार्य चल रहा है। यहां पर परक्युपाइन लगाने का भी कार्य होना है। इधर खरीक के गंगा तटीय गांव राघोपुर में साढ़े तीन करोड़ की लगात से जीओ बैग से पुर्नस्थापन का कार्य किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।