धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 19 मार्च 2018

जेपी कालेज में सम्पन्न हुआ दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार

नव-बिहार न्यूज एजेंसी, भागलपुर : जेपी कॉलेज नारायणपुर में इंडियन केमिकल सोसाइटी कोलकाता द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार रविवार को सम्पन्न हुआ। समिनार में ग्रीन केमेस्ट्री एवं ससटेनेबल पर वैज्ञानिकों ने चर्चा की। रविवार को तृतीय वैज्ञानिक सत्र में चंडीगढ़ के प्रो आसित चक्रवर्ती जल जैसे घोलक एवं औषधि पर विस्तार से जानकारी दी।

इंडियन केमिकल सोसायटी जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो चितरंजन सिन्हा ने सल्फोनोमाइड औषधि पर ग्रीन केमेस्ट्री की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। डॉ. उमाकांत झा ने लेड मैम मेटोरियल से नैनोरसायन की उपयोगिता पर व्याख्यान दिया। प्रो डीसी मुख्जी ने बताया कि रेडियम पर पूरे मानव समाज का अधिकार है। बिहार कृषि विवि सबौर के वैज्ञानिक रविशंकर सिंह ने फसल के अधिकतम उत्पादन पर किये गये अनुसंधान के बारे में बताया।

मलेरियारोधी दवा पर कृषि विवि सबौर के वैज्ञानिक धर्मशील ठाकुर एवं डॉ श्वेता सिन्हा ने भी ट्रांसजेनिक क्रास के उत्पादन पर प्रकाश डाला। सेमिनार में डॉ उत्तम धोराई, शोध छात्र श्वेता सुभांगी, निशी कुमारी,डॉ अशोक कुमार झा ने भी चर्चा की। सेमिनार में जेपी कॉलेज के प्राचार्य सहित डॉ राजवंश यादव,डॉ राजकिशोर महतो,डॉ जालेश्वर सिंह,प्रो कृति गुप्ता, प्रो रतिका गौतम व कर्मी धीरेन्द्र झा आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।