धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 2 अप्रैल 2018

भागलपुर उपद्रव का मुख्य आरोपी अर्जित गिरफ्तार, भेजा गया 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। नाथनगर उपद्रव के आरोपी केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत चौबे को
ज्यादा देर तक शहर में बाहर नहीं रहने देने की तैयारी पुलिस ने पहले से ही कर रखी थी। रविवार को पेशकार पहले ही जरूरी दस्तावेज जजेज कालोनी स्थित एसीजेएम एआर उपाध्याय के आवास पर पहुंचा चुके थे, ताकि जरूरी प्रक्रिया में देरी न हो। अर्जित को दोपहर 12:05 में एसीजेएम आवास पर लाया गया और 12:26 में उन्हें विशेष केंद्रीय कारा भेज दिया गया।
अर्जित शाश्वत चौबे को पटना से पुलिस सुबह ही साथ लेकर चली थी। पहले इस बात को लेकर असमंजस थी कि उन्हें मुंगेर होते हुए लाया जायेगा या नवगछिया की तरफ से। बाद में यह साफ हो गया कि उन्हें बेगूसराय और नवगछिया होते हुए लाया जा रहा है। उसके बाद कार्यकर्ता उस रूट पर पहुंचने लगे। दूसरी तरफ अर्जित के जेल जाने के बाद भी उनका फेसबुक एकाउंट सक्रिय होने पर सवाल उठ रहे हैं। आखिर उनका फेसबुक एकाउंट कौन हैंडिल कर रहा है।
नवगछिया के रास्ते विक्रमशिला टीओपी के पास अर्जित की गाड़ी पहुंचते ही वहां पहले से मौजूद महिला कार्यकर्ता गाड़ी के सामने लेट गयीं। जब उन्हें वहां से हटाया गया तो वे लोग गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो गयीं और जय श्रीराम के नारे लगाने लगीं। महिला कार्यकर्ता आरोप लगा रही थीं कि अर्जित को गलत तरीके से फंसाया गया है। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने उन्हें रास्ते से हटाया। कुछ देर बाद महिलाएं एसीजेएम आवास के बाहर पहुंच गयीं।
अर्जित शाश्वत चौबे को जिस काले रंग की वाहन से भागलपुर लाया गया, वह इशाकचक के मोनू मिश्रा की थी। मोनू ने बताया कि उन्हें शनिवार की रात गाड़ी देने को कहा गया तो उन्होंने उपलब्ध करा दी। पटना पुलिस और भागलपुर पुलिस की टीम अर्जित को साथ लेकर पटना से आ रही थी। भागलपुर से लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी को भेजा गया था। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि मोकामा में दोनों तरफ से गाड़ी पहुंची तो पटना से आ रही गाड़ी से उतार कर अर्जित को भागलपुर से गयी गाड़ी में बिठाकर भागलपुर लाया गया। भागलपुर से एसआई मुकेश के साथ एक अन्य पुलिस अधिकारी पिछले पांच दिनों से पटना में थे।
क्या है मामला
भागलपुर के नाथनगर में 17 मार्च को नववर्ष का जुलूस निकालने के दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना में कुछ पुलिसवाले और कुछ स्थानीय लोग घायल हो गए थे। जुलूस की अगुवाई अर्जित शाश्वत चौबे ही कर रहे थे। नाथनगर थाने में पदस्थापित दारोगा हरिकिशोर सिंह के बयान पर दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पहली प्राथमिकी बिना अनुमति के जुलूस निकालने, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश और हरवे-हथियार के साथ सड़क पर खुलेआम घूमने के आरोप में दर्ज की गयी थी। इसमें केन्द्रीय मंत्री के बेटे भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे के अलावा अभय घोष उर्फ सोनू, प्रमोद वर्मा, देव कुमार पांडेय, निरंजन सिंह, संजय भट्ट, सुरेंद्र पाठक, अनूपलाल साह और प्रणव साह व अज्ञात चार से पांच सौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।
इसके अलावा पुलिस के ही बयान पर दूसरा केस दर्ज किया गया जिसमें 12 लोगों को नामजद किया गया है। इसमें विक्रम यादव, पिंकू यादव, पंकज यादव, मनीष यादव, शंकर यादव, आकाश साह, सम्मी अंसारी, सोनू, मुन्ना, सहालय, जशीम और शहंशाह शामिल हैं। इन सभी के ऊपर पुलिस पर पथराव करने, दुकानों में तोड़फोड़ और गोलीबारी करने का आरोप है।
अर्जित ने भागलपुर कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था। उनके और उनके सहयोगियों के खिलाफ वारंट भी जारी किया गया था। पुलिस उनके खिलाफ इश्तेहार और कुर्की की अर्जी भी कोर्ट में दायर करने की तैयारी में थी। शनिवार की देर रात पटना स्थित हनुमान मंदिर के बाहर से पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।