धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 4 अप्रैल 2018

सद्गुरु के शरण में ही मानव जीवन का कल्याण है संभव

कबीर सत्संग का 27 वां वार्षिक महाधिवेशन संपन्न
नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), नवगछिया। अनुमंडल के बोड़वा गांव स्थित संत कबीर आश्रम द्वारा आयोजित तीन दिवसीय 27 वा वार्षिक कबीर सत्संग महाअधिवेशन
मंगलवार की देर शाम संत श्री हीरा मन साहब के सानिध्य में संपन्न हुआ। आश्रम के अध्यक्ष शंभू शरण दास जी ने बताया कि ज्ञान, भक्ति, वैराज्ञ तथा मानवता व धर्म प्रेरक इस अधिवेशन में मुख्य रुप से इलाहाबाद के सदगुरु आचार्य धर्मेंद्र साहब के अलावा सूरत से विवेक साहेब, इलाहाबाद से सत्येंद्र साहेब, वैशाली से रामशंकर साहेब, कटिहार से संजीवन साहेब, बेगूसराय से बिहारी साहब भी शामिल हुए।
इस महाअधिवेशन के दौरान रमाशंकर साहेब ने बताया कि सद्गुरु के शरण में जाने पर ही मानव जीवन का कल्याण हो पाना संभव है। सद्गुरु ही अज्ञानी को खोट निकाल कर धान से चावल बना देते हैं। जिससे उसकी कीमत भी बढ़ जाती है और धान से चावल की तरह बनते ही उसे जीवन मरण से मुक्ति मिल जाती है अन्यथा धान बने रहने से जीवन और मृत्यु से मुक्ति नहीं मिल सकती। उन्होंने कहा कि उद्धार चाहते हैं तो भोजन का सुधार करें, कल्याण चाहते हैं तो अभिमान हटाए, सुविधा चाहते हैं तो दुविधा से दूर रहें, खैर चाहते हैं तो बैर ना पाले। इस दौरान मंच का संचालन कवि श्रवण बिहारी कर रहे थे। जहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।