धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 7 मई 2018

ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से दिसंबर में

नई दिल्ली। भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी भारत के ही जाने माने उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ इस साल दिसंबर में होगी। ईशा अंंबानी आकाश अंबानी की जुड़वां बहन हैं । हाल ही में आकाश और श्लोका मेहता की भी सगाई हुई और इन दोनों की शादी भी दिसंबर में ही होगी। सूत्रों के मुताबिक आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं और दोनों परिवारों के भी चार दशक से गहरे संबंध हैं।

चर्चा है कि आनंद ने ईशा को महाबलेश्वर के एक मंदिर में प्रपोज किया था। इस अवसर पर ईशा और आनंद ने नीता व मुकेश अंबानी और स्वाती और अजय पीरामल के साथ लंच भी किया। ईशा की दादी कोकिलाबेन अंबानी और भाई आकाश व अनंत भी इस मौके पर मौजूद थे।

हार्वर्ड से ग्रेजुएट हैं आनंद 

आनंद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट हैं। फिलहाल वह पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। बिजनेस स्कूल से पास होने के बाद उन्होंने दो स्टार्टअप शुरू किए थे। पहला स्वास्थ्य क्षेत्र का स्टार्टअप था, जिसका नाम 'पीरामल ई स्वास्थ्य' और दूसरा स्टार्टअप रीयल एस्टेट क्षेत्र का था जिसका नाम 'पीरामल रियल्टी'Þ है। ये दोनों अब पीरामल एंटरप्राइजेस का हिस्सा हैं।

ईशा येल से हैं ग्रेजुएट 

ईशा अंबानी रिलायंस जियो की निदेशक हैं। वह अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रेजुएट हैं। मास्टर डिग्री भी उन्हें जल्द मिलने वाली है।

अंबानी ने आनंद को बताया क्रिकेट व कमेंट्री का फर्क :

आनंद पीरामल को देश के शीर्ष उद्योगपति ने हाल में अहम सलाह दी थी। इसके लिए आनंद ने उन्हें धन्यवाद भी दिया। उन्होंने पूछा था कि व्यवसाय खुद करना चाहिए या कंसल्टेंट बन सलाह देना चाहिए? इस पर मुकेश अंबानी ने क्रिकेट व कमेंट्री का अंतर बताते हुए बखूबी सलाह दी थी।

अंबानी ने उन्हें बताया कि व्यवसाय करने का मतलब है, क्रिकेट खेलना और कमेंट्री करने का मतलब है कंसल्टेंसी देना। कमेंट्री कर के क्रिकेट खेलना नहीं सीखा जा सकता। यदि कुछ करना चाहते हैं तो व्यवसायी बनें और तत्काल शुरुआत करें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।