धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 18 मई 2018

बिहार बोर्ड इस बार बरत रहा है काफी एहतियात, कर रहा है पूरी जांच

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN)। बिहार बोर्ड इस बार इंटर रिजल्ट को लेकर काफी ऐहतियात बरत रहा है। उनके मेरिट लिस्ट में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसलिए बोर्ड इस बार टॉप-100 छात्रों की सारे कागजातों की जांच करने की तैयारी में जुटा है। बोर्ड सूत्रों की मानें तो मेरिट लिस्ट तैयार करने के पहले टॉप-100 में शामिल छात्रों की उत्तर पुस्तिका दुबारा जांची जाएगी।

इसके अलावा सारे छात्रों के एडमिट कार्ड, उनके रजिस्ट्रेशन, परीक्षा फॉ्म भरने की प्रक्रिया भी बोर्ड देखेगा। इसके अलावा कॉलेज व स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर को देखा जायेगा, जहां से छात्र ने पढ़ाई की है। 

बताते चलें कि इंटर 2017 के टॉपर रहे गणेश कुमार ने गलत तरीके से इंटर की परीक्षा दी और आर्ट्स टॉपर बन गया। बाद में जांच के बाद पता चला कि गणेश कुमार ने रजिस्ट्रेशन करवाये बिना ही परीक्षा फॉर्म भर दिया था। कॉलेज की जांच हुई तो पता चला कि स्कूल में संगीत की पढ़ाई भी नहीं होती है और गणेश कुमार ने संगीत में प्रायोगिक परीक्षा भी दे दी। इसी को देखते हुए बोर्ड इस बार मेरिट लिस्ट में शामिल सभी छात्रों की पूरी जांच करेगा। 12वीं की परीक्षा 22 से 28 फरवरी तक ली गई थी।

टॉप-100 में शामिल सभी छात्रों के प्रायोगिक विषय की जानकारी ली जायेगी। छात्रों ने जिन विषयों को प्रायोगिक के लिए चुना है, उसके बारे में छात्रों के ज्ञान का टेस्ट लिया जायेगा। इसके अलावा प्रायोगिक परीक्षा के दौरान छात्रों को मिले अंक की भी जांच एक्सपर्ट द्वारा करायी जायेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।