धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 9 जुलाई 2018

विराट गुरु पूर्णिमा महोत्सव 26-27 को, तैयारी हुई तेज

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर : श्रीशिवशक्ति योगपीठ नवगछिया के तत्वावधान में नौवां विराट गुरु पूर्णिमा महोत्सव इस बार नवगछिया में ही मनाया जायेगा। जिसे  लेकर इन दिनों इसकी तैयारी तेज कर दी गई है। इसकी सफलता को लेकर मदन अहल्या महिला महाविद्यालय में रविवार की संध्या 3 बजे स्वामी शिव प्रेमानंद जी के अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक हुई।

बैठक में श्रीशिवशक्ति योगपीठ के पीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने बताया कि इस बार गुरु पूर्णिमा महोत्सव के स्थल को लेकर थोड़ा संशय बना हुआ है, इसका निर्णय एक दो दिन में होने की संभावना है। तब तक कार्यक्रम की रूपरेखा को स्पष्ट करते हुए कार्यक्रम की सफलता को लेकर सेवा दल सहित विभिन्न सहयोगी एवं श्रद्धालुओं के संगठनों को कार्य निर्देशित किया गया।

इस बैठक में श्रीशिवशक्ति योगपीठ के अध्यक्ष अनिमेष सिंह, कुन्दन सिंह, सुधीर सिंह, मानवानंद जी, शिव प्रेमानंद जी, मनोरंजन सिंह, मुन्ना सिंह, संजीव भगत, मुकेश कुमार, युवराज जी, पंकज कुमार भारती, माधवानंद ठाकुर, अनंत विक्रम, अजय सिंह कुशवाहा, जेम्स, पुरुषोत्तम, रंजन एवं श्रीशिवशक्ति योगपीठ के सभी आचार्य एवम् नवगछिया भागलपुर समेत अन्य जिला के भक्तगण मौजूद थे ।

इस बैठक सभी भक्तों ने बताया कि गुरु पूर्णिमा महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय के मैदान में भव्य पंडाल का निर्माण होगा। धर्म मंच, व्यास पीठ को रंग बिरंगे फूलों की पंखुड़ियों से सुसज्जित किया जाएगा। व्यास पीठ पर विराजमान होकर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज भक्तों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे। 27 जुलाई को गुरु दर्शन के लिए महिला एवं पुरुष की अलग अलग चार लाइन होगी। श्री शिव शक्ति योग पीठ के द्वारा व्यापक व्यवस्था अपनाईं जा रही हैं। धर्म मंच एवं भक्त जनों के लिए नव निर्मित पंडाल में रोशनी की छटा देखने को मिलेगा। गुरु पूर्णिमा महोत्सव में काफी भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी मुस्तैद रहेंगे। आस पास के गांवों में भी इसकी तैयारियों जोरों पर हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अंग क्षेत्र के संगीत कलाकार के अलावा अन्य प्रदेशों से भी कलाकार शिरकत कर रहे हैं। लगातार दो दिनों तक भक्त गण भक्ति की गंगा में गोता लगाएंगे। परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज खुद सभी कार्यक्रमों पर नजर रख रहे हैं। इस बार 26 और 27 जुलाई को गुरु शिष्य के मधुर मिलन का साक्षी बनेगा मदन अहल्या महिला महाविद्यालय का मैदान। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दूर दराज के शिष्य गण 25 जुलाई को ही काफी संख्या में महिला महाविद्यालय के मैदान में पहुंच जाएंगे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।