धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 23 जुलाई 2018

स्नातक में नामांकन का अधिकार कॉलेजों को मिले- जाप

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर : इस साल स्नातक में नामांकन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जो प्रक्रिया अपनाई गई है, उसके विरोध में जाप कार्यकर्ताओं ने रविवार को भागलपुर में स्टेशन चौक पर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र परिषद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष रूपेश कुमार ने की।

इस मौके पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रीक और इंटर का रिजल्ट सुधार नहीं पा रही है। प्रथम श्रेणी से पास होने वाले छात्र को फेल किया जाता है। फेल वाले को प्रथम श्रेणी से पास किया जाता है। बिना पढ़े लिखे छात्र को टॉपर बनाया जाता है। ऐसे में स्नातक पार्ट वन में नामांकन का दायित्व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को देना हास्यास्पद है। समिति के गलती के कारण छात्रों का भविष्य अंधकार मय हो रहा है। छात्र भागलपुर जिले में नामांकन के लिए आवेदन किया है, लेकिन सूची में नाम दूसरे जिले का आ रहा है।

उन्होंने मांग किया कि स्नातक में नामांकन लेने का अधिकार कॉलेजों को मिलना चाहिए ताकि छात्रों को परेशानी नहीं हो और उसका भविष्य बर्बाद होने से बच सके। उन्होंने कहा कि सरकार अविलंब स्नातक में होने वाले नामांकन प्रक्रिया को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से लेकर महाविद्यालय को दिया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो जन अधिकार पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। पार्टी का एक शिष्टमंडल राज्यपाल से जाकर मुलाकात भी करेगा। सभा को इलियास रिजवी, विजय भारत, हेमंत कुमार, नंदन, हर्षवर्धन, सुमन, अरुण चौधरी, मनीष, प्रीतम ठाकुर, गौतम कुमार आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।