धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 6 जुलाई 2018

योग्य आवेदक को मिलेगा राशन कार्ड : पंकज


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर : खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग के सचिव पंकज कुमार ने नवगछिया अनुमंडल के बिहपुर और खरीक प्रखंड में राशन दुकानों की जांच कर भागलपुर लौटने के बाद कहा कि राज्य में योग्य आवेदकों को राशन कार्ड मिलेगा। वैसे अब आवेदन देने की तिथि समाप्त हो गई है। पंकज ने कहा कि 15 जुलाई तक राज्य में जनवितरण प्रणाली अंतर्गत डीलरों की बहाली की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। पंकज गुरुवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सचिव पंकज कुमार ने दावा किया कि हर महीने की 30 तारीख तक जनवितरण प्रणाली की दुकानों में खाद्यान्न पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि पीडीएस की दुकानों में तीन रुपये किलो चावल और दो रुपये किलो गेहूं की बिक्री दर है। अधिक कीमत लेने की शिकायत की जांच कराई जाएगी। शिकायत सही पाये जाने पर डीएम डीलर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। सचिव ने कहा कि उन्हें खरीक प्रखंड में केरोसीन की कीमत अधिक लेने की शिकायत मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है।

सचिव ने यह भी कहा कि अंतिम रूप से राशन कार्ड 2015 के एसईसीसी डाटा के आधार पर निर्गत हुआ था। इसके बाद अगर कोई लाभुक अमीर हो गए तो उनका नाम इस सूची से हट जाएगा और कोई पहले अमीर था, बाद में गरीब हो गया तो उनके आवेदनों का सत्यापन कराकर उन्हें राशन कार्ड निर्गत किया जाएगा। आवेदन देने में जो छूट गए हैं उन्हें भी मौका मिलेगा। सचिव ने कहा कि जनवितरण प्रणाली की दुकान समय से खुले, इसकी जांच प्रखंड आपूर्ति करेंगे। सचिव का मानना है कि जिले में जो 80 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं उसमें वास्तविक और योग्य लाभुकों की संख्या 20 हजार से अधिक नहीं होगी। परिसदन में सचिव ने आपूर्ति विषय पर डीएम प्रणव कुमार के साथ भी समीक्षा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।