धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 21 अगस्त 2018

भागलपुर में 369 जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की हुई तैनाती

भागलपुर। बकरीद पर्व को लेकर जिले में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है। 369 जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। बकरीद में विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर डीएम, एसएसपी और नवगछिया एसपी द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है।

भागलपुर सदर अनुमंडल क्षेत्र में 214, कहलगांव अनुमंडल में 75 और नवगछिया अनुमंडल में 80 स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। बकरीद को लेकर 21 से 24 अगस्त तक सभी अनुमंडल के अलावा जिला मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष 24 घंटे खुला रहेगा। पुलिस पदाधिकारियों को साम्प्रदायिक एवं असामाजिक तत्वों,अफवाह फैलाने वाले साम्प्रदायिक संस्थाओं एवं अपराधियों की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है। ग्रामीण क्षेत्र में सूचना तंत्र को मजबूत करने और गड़बड़ी करने वालों की पहचान कर कार्रवाई करने का निर्देश स्थानीय पुलिस को दिया गया है। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को स्थानीय स्तर पर शांति समिति का गठन करने और उसमें क्षेत्र के प्रभावशाली और गणमान्य लोगों को शामिल करने को कहा गया है।

कुर्बानी के समय विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। इस संबंध में अधिकारियों को बिहार प्रीजरवेशन एण्ड इम्प्रूभमेंट ऑफ एनिमल्स एक्ट 1955 के बारे में जानकारी दी गयी है। ताकि कार्रवाई करने को लेकर किसी तरह कि गलतफहमी नहीं हो सके। खुफिया विभाग को भी सतर्क रहने और सूचनाएं एकत्रित करने को कहा गया है। सभी थानाध्यक्षों को संवेदनशील क्षेत्रों का खुद निरीक्षण करने और बीडीओ तथा सीओ से सहयोग लेकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 

बकरीद के दिन तातारपुर चौक पर दो, शाह मार्केट गेट पर दो, मोजाहिदपुर मस्जिद के पास दो, सीटीएस मैदान में तीन, शाहजंगी ईदगाह के बाहर दो ,हुसैनाबाद मस्जिद के पास दो और नरगा मस्जिद के पास दो सीसीटीवी लगाया जाएगा। सीसीटीवी के संचालन और निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। जिला मुख्यालय स्थित नियंत्रण कक्ष का फोन नम्बर 0641-2421555 है। बिजली विभाग को बकरीद के दिन टीम गठित करने को कहा गया है। ताकि तार गिरने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई की जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।