धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 16 अगस्त 2018

स्वतंत्रता दिवस की मिठाई खाते ही 40 से अधिक बच्चे हुए बीमार

मधुबनी। बिहार में मधुबनी के राजनगर भगवानपुर स्थित निजी शिक्षण संस्थान में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में मिठाई खाने से 40 से अधिक बच्चे बीमार हो गये। सभी को इलाज के लिए तत्काल राजनगर पीएचसी लाया गया। बीमार बच्चों में करीब 10 की स्थिति अधिक गंभीर बतायी गयी।

जानकारी के मुताबिक नारायण चौक भगवानपुर के पास स्थित निजी कोचिंग सेंटर में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया था। उसी दौरान प्रसाद के रूप में बच्चों के बीच बुंदिया वितरण किया गया। बुंदिया खाते ही बच्चों की तबीयत खराब होने लगी। कई बच्चे वहीं पर उल्टी करने लगे। फिर सभी बच्चे घर की ओर भागे। 

घर पहुंचते ही बच्चों की तबीयत बिगड़ते देख परिजन तत्काल उसे राजनगर पीएचसी लेकर आये। विद्यानगर गांव की 11 वर्षीय चांदनी कुमारी जो उसी कोचिंग में पढ़ती है, ने बताया कि बुंदिया खाते ही मन घूमने लगा। फिर उल्टी भी हुआ। तब भागकर घर गई और परिजन को बताया। अधिकांश बीमार बच्चों का कहना था कि बुंदिया देखने में काला लग रहा था। परिजन ललिता देवी, रामकला देवी आदि का कहना था कि स्कूल में बुंदिया खाकर बीमार होने की सूचना मिलते ही हमलोग आनन-फानन में वहां पहुंचे और बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे।

वहीं पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पीएस झा ने बताया कि बीमार बच्चों में सब के सब उल्टी व पेट में शिकायत होने की बात कहते हुए आया था। इसमें करीब 10 से अधिक की हालत ज्यादा नाजुक थी। लेकिन सब के सब अब ठीक हैं। कुल करीब 45 बच्चे का इलाज होने की जानकारी है। वहीं सूचना मिलते ही बीडीओ आशुतोष कुमार व थानाध्यक्ष रूपक रंजन सहित कई पदाधिकारी पीएचसी पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।