धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 28 अगस्त 2018

नवगछिया में भी घंटों होती रही रेल यात्रियों की फजीहत: मानसी में सिग्नल फेल होने और बोल्डर गिराने को लेकर

नव-बिहार समाचार, नवगछिया। जहां मानसी में सिग्नल फेल होने और बोल्डर गिराए जाने के कारण मानसी-सहरसा रेलखंड पर सोमवार को साढ़े पांच घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। वहीं सिग्नल फेल होने की वजह से मानसी-कटिहार रेलखंड पर भी दो घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। कोसी और सीमांचल की मेन लाइन में ट्रेनों का परिचालन बाधित होने से यात्रियों में अफरातफरी की स्थिति रही। जहां-तहां ट्रेनें फंसी रही। इस दौरान नवगछिया एवं थानाबिहपुर में भी ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की जानकारी के लिए पूछताछ काउंटरों पर यात्रियों की भीड़ जुटती रही और फजीहत होती रही। 

प्रचंड गर्मी के बीच यात्री परेशान रहे। मानसी-सहरसा रेलखंड पर सुबह 9 बजे बाधित परिचालन दोपहर 2.29 बजे सामान्य हो पाया। मानसी-कटिहार रूट पर सुबह 9 बजे प्रभावित परिचालन दिन के 12 बजे बाद सामान्य हुई। इस कारण सहरसा से निर्धारित समय सुबह 9.25 बजे खुली कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस 90 मिनट तक दिन के 11.30 बजे तक मानसी आउटसाइड में रुकी रही। 

बरौनी कटिहार रेलखंड में महानंदा एक्सप्रेस और टाटा कटिहार लिंक एक्सप्रेस खगड़िया स्टेशन पर और अवध आसाम एक्सप्रेस खगड़िया के आउटर पर मुजफ्फरपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस उमेशनगर में घंटों रुकी रही।

राजेन्द्र नगर पटना जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस बदला घाट व धमारा घाट में करीब ढाई घंटे तक रुकी रही। सहरसा-समस्तीपुर सवारी गाड़ी(55567) सहरसा से 45 मिनट लेट खुलकर बदला घाट व धमारा घाट में रुकी रही। यह 11 बजे की बजाय दोपहर 3.15 बजे मानसी से खुली। 

सियालदह से आने वाली हाटे बाजारे एक्सप्रेस मानसी में रुककर सवा तीन घंटे देर से सहरसा पहुंची। अमृतसर-सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस भी सवा पांच घंटे, समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी(55560) पौने पांच घंटे, राजेन्द्र नगर-सहरसा इंटरसिटी ढाई घंटे और पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से सहरसा स्टेशन पहुंची। सहरसा से अमृतसर और सियालदह के लिए गरीब रथ व हाटे बाजारे एक्सप्रेस घंटों देरी से खुली। पीडब्लूआई राकेश कुमार ने कहा कि मानसी-सहरसा रेलखंड में फनगो हाल्ट के पास ब्लॉक लेकर दिन के 12.25 से दोपहर 2.25 बजे तक बोल्डर गिराया गया। 

सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय ने कहा कि सिग्नल बॉक्स में तकनीकी खराबी आने के कारण दो घंटे तक मानसी-सहरसा और मानसी-कटिहार रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। तकनीकी खराबी दूर होते ही ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया।

भोजन के लिए तरस गए रेल यात्री
मानसी में सिग्नल में खराबी और फनगो हाल्ट के पास ब्लॉक के कारण सोमवार को रेल यात्रियों की फजीहत होकर रह गई। सहरसा आने-जाने वाली ट्रेनों के जहां-तहां फंसे रहने से यात्री भोजन तक के लिए तरस गए। बोतलबंद पानी के लिए बच्चे बिलबिलाते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।