धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 16 अगस्त 2018

LIVE अलविदा हुए अटल : वाजपेयी के अंतिम दर्शन शुरू, अंतिम यात्रा कल एक बजे

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नईदिल्ली। अलौकिक व्यक्तित्व वाले भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली। उनके अंतिम दर्शन भी शुरू हो गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी,  बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अनुसार आज रात 9:30 बजे से वाजपेयी के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। वहीं, सुबह 9 बजे बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा। कल दोपहर एक बजे शक्ति स्थल के लिए अंतिम यात्रा निकलेगी। कल दिल्ली सरकार के कार्यालय और विद्यालय अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति सम्मान के तौर पर बंद रहेंगे।सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इधर बिहार में भी कल छुट्टी रहेगी। राज्य में भी सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।हरियाणा विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

25 दिसंबर 1924 को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जन्मे अटल बिहारी वाजपेयी कई सालों से बीमार चल रहे थे। उनके निधन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी सहित भाजपा और अन्य पार्टी के नेता उनका हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे। 


पिछले करीब 9 हफ्तों से वाजपेयी का ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में इलाज चल रहा था। उनको किडनी में इन्फैक्शन, चेस्ट कंजेशन, यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फैक्शन और यूरिन में समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब सवा सात बजे अस्पताल पहुंचे और वहां करीब 50 मिनट तक डॉक्टरों से पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद मीनाक्षी लेखी भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे। 

11 जून को भर्ती कराया गया था
वाजपेयी को किडनी और नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। मधुमेह (डायबिटीज) के शिकार 93 वर्षीय वाजपेयी की एक ही किडनी काम करती है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ कई और नेता भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे थे। 

Thu, 16 Aug 2018 9:40 PM IST

पीएम मोदी, आडवाणी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन शुरू हो गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी,  बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

Thu, 16 Aug 2018 8:36 PM IST

कल दोपहर 1 बजे निकलेगी अंतिम यात्रा: शाह

अमित शाह ने कहा कि राजनीति के आकाश का ध्रुवतारा नहीं रहा। देश के अजातशत्रु को खोया। अमित शाह ने कहा कि अटल जी के न रहने से जो रिक्तता हुई है, उसे लंबे समय तक भरना असंभव है। उन्होंने कहा कि आज रात 9:30 बजे से वाजपेयी के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। वहीं, सुबह 9 बजे बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा। एक बजे अंतिम यात्रा निकलेगी। 

Thu, 16 Aug 2018 8:19 PM IST

निवास पहुंचा पार्थिव शरीर

घर पहुंचा अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने पहुंचे कई नेता 

Thu, 16 Aug 2018 7:43 PM IST

अलविदा अटल

दिल्ली सरकार के कार्यालय, विद्यालय अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति सम्मान के तौर पर कल बंद रहेंगे : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया।

Thu, 16 Aug 2018 7:40 PM IST

बिहार में कल छुट्टी रहेगी। राज्य में सात दिन का राष्ट्रीय शोक

बिहार में कल छुट्टी रहेगी। राज्य में सात दिन का राष्ट्रीय शोक

Thu, 16 Aug 2018 7:29 PM IST

सात दिन का राष्ट्रीय शोक

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिन का राष्‍ट्रीय शोक

Thu, 16 Aug 2018 6:49 PM IST

हरियाणा विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

हरियाणा विधानसभा के कल से शुरू होने वाले मानसून सत्र को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के मद्देनजर अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

Thu, 16 Aug 2018 6:42 PM IST

अलविदा अटल जी

कल डेढ़ बजे से बीजेपी मुख्यालय से शक्ति स्थल तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। वहीं शक्ति स्थल के बगल में इनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

Thu, 16 Aug 2018 6:39 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी नहीं रहे

कल बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर

Thu, 16 Aug 2018 6:36 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी जी एक शानदार वक्ता, प्रभावशाली कवि और महान प्रधानमंत्री थे: मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री

अटल बिहारी वाजपेयी जी एक शानदार वक्ता, प्रभावशाली कवि और महान प्रधानमंत्री थे: मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री

Thu, 16 Aug 2018 6:27 PM IST

नहीं रहे राजनीति के 'अटल'

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर एम्स से घर ले जाया गया। 

Thu, 16 Aug 2018 6:14 PM IST

नहीं रहे अटल

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए आज रात केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने की संभावना

Thu, 16 Aug 2018 6:14 PM IST

आज भारत ने अपना महान सपूत खोया है- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा-आज भारत ने अपना महान सपूत खोया है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को करोड़ों लोग प्यार और इज्जत करते थे।

Thu, 16 Aug 2018 5:30 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह।

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह।

Thu, 16 Aug 2018 5:28 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान।

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान। 

Thu, 16 Aug 2018 4:58 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत देखने एम्स पहुंचे बिहार के सीएम नीतीश कुमार डिप्टी सीएम सुशील मोदी और मंत्री नंद किशोर यादव।

Thu, 16 Aug 2018 4:44 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत बेहद नाजुक होने के बाद उनके साथ के उनके दिनों को याद कर भावुक हुए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक। 

Thu, 16 Aug 2018 4:42 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक सेहत पर बोले उनके पूर्व सलाहकार अशोक टंडन, देश और देश से बाहर के भी लोग उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। 

Thu, 16 Aug 2018 4:38 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक

दिल्लीः अटल को देखन एम्स पहुंचे समाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी

Thu, 16 Aug 2018 3:45 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा- थोड़ी देर में जारी होगा बुलेटिन, वाजपेयी की स्थिति काफी गंभीर

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ देर में एम्स की तरफ से मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा।

Thu, 16 Aug 2018 3:26 PM IST

राहुल ने कहा- वाजपेयी जी अस्पताल में हैं, उनके लिए हम कामना कर रहे हैं

दिल्ली में आयोजित सांझी विरासत बचाओ सम्मेलन में बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, वाजपेयी जी अस्पताल में हैं और हम उनके लिए कामना कर रहे हैं।

Thu, 16 Aug 2018 3:13 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंंचे एम्स, पूर्व पीएम अटल वाजपेयी की हालत अभी भी बनी है नाजुक

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।