धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 23 सितंबर 2018

कॉलेज में अवैध वसूली के खिलाफ छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव, दो वर्षों से हुई अवैध वसूली को सार्वजनिक करने की हुई मांग

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नवगछिया/भागलपुर (राकेश कुमार रोशन/ आर के भारती) : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय अंतर्गत नारायणपुर स्थित जयप्रकाश महाविद्यालय में लगातार हो रही भारी अवैध वसूली को लेकर शनिवार को छात्र संघ के अध्यक्ष अनिल रविदास के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य डा.विभांशू मंडल का घेराव किया. मौके पर छात्रों ने आरोप लगाया कि महाविद्यालय के कर्मी द्वारा छात्रों से कभी नामांकन तो कभी फार्म भरने के एवज में तो कभी स्मारक के नाम पर तो कभी गमला के नाम पर अवैध वसूली किया जाता है.

जबकि महाविद्यालय की स्थिति ऐसी है कि छात्रा के कॉमन रुम में न तो पंखा है और न हीं शौचालय की सफाई होती है. जबकि छात्रों को दवाब देकर उनसे रुपये ठगे जाते हैं. वहीं छात्रों ने महाविद्यालय के छात्रों को खेल में ड्रेस देने, शुद्ध पेयजल और शौचालय एवं अर्धनिर्मित छात्रावास को पुरा करने की मांग लगातार की जा रही है.

मौके पर छात्रों से वार्ता कर जयप्रकाश महाविद्यालय के प्राचार्य डा.विभांशू मंडल ने शुद्ध पेयजल, सफाई एवं पंखा सोमवार तक में अतिशीघ्र लगाने की बात कही. जबकि शौचालय निर्माण, चहारदीवारी निर्माण व छात्रावास निर्माण में विश्वविद्यालय द्वारा टेंडर प्रक्रिया पुरी होने के बाद निर्माण शुरू करने की बात कही.

उन्होंने बताया कि इन सभी चीजों के लिए वो स्वयं प्रयासरत हैं. हालांकि इसी दरम्यान उन्होंने उपस्थित छात्रों को महाविद्यालय द्वारा जारी ड्रेस कोड में आने एवं 75 प्रतिशत एटेंडेंन्स पूरा करते हुए फार्म भरने की हिदायत दी. वहीं छात्र संघ के द्वारा जे पी कालेज कर्मी द्वारा अवैध वसूली का भंडाफोड़ करने के बाद प्राचार्य द्वारा एक्शन लेने के बाद अवैध वसूली रोका गया.

मौके पर अभाविप के प्रदेश सदस्य सुमित कुमार, पंकज कुमार, छात्र संघ उपाध्यक्ष आदित्य कुमार,संयुक्त सचिव मुकेश कुमार,विश्वविद्यालय कांउसलर हंसराज कुमार ने छात्रों द्वारा दो वर्ष से ली गई अवैध राशि को सार्वजनिक करने की मांग की.

प्राचार्य एवं छात्रसंघ के बीच दो घंटे के वार्ता के बाद वसूली पर रोक लगाया गया. महाविद्यालय के कर्मी के द्वारा परीक्षा से लेकर फॉर्म भरने के नाम पर वे स्मारक बनाने के नाम से लेकर गमला लगाने के नाम पर पैसे वसूले जाते थे.

जिसका कई बार छात्रों के द्वारा विरोध किया जाता था. विरोध करने पर कर्मचारी के द्वारा छात्रों को धमकी भरे लहजे में दवाब बनाया जाता था. साथ हीं छात्रों के अभिभावक के पास उसकी शिकायत लेकर मेल-मिलाप करने पहुंच जाते थे. जिससे भीतर हीं भीतर छात्रों के मन में कर्मचारी के प्रति आक्रोश था. वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि अवैध वसूली की कई बार प्राचार्य के पास शिकायत की गई थी, लेकिन नतीजा फिसड्डी साबित हुआ था.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।