धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 25 सितंबर 2018

कलवार समाज ने की बलभद्र पूजा, समारोह में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नवगछिया। स्थानीय कलवार समाज के प्रमुख लोगों ने नवगछिया स्थित बिहारी अतिथि सदन के प्रशाल में सोमवार को अपने समाज के कुलदेवता श्री बलभद्र भगवान की धूमधाम से पूजा अर्चना की।

भगवान बलभद्र पूजा में युवा मंच के द्वारा कलवार समाज के बच्चों एवं बच्चियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिसमें खेल, नृत्य, गायन एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इस आयोजन में बच्चों ने अतिथियों का खूब मनोरंजन कर तालियां बटोरी। सभी सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया। भगत व्याहुत कलवार महासभा के संरक्षक प्रवीण भगत ने बताया कि भगवान बलभद्र हलधर,संकर्षण आदि के नाम से जाने जाते हैं। बलभद्र के सगे सात भाई बहनों में से सुभद्रा भी एक थी। जिन्हें चित्रा भी कहते हैं। इनका विवाह रेवत की कन्या रेवती से हुआ था।उन्होंने बताया कि रेवती 21 हाथ लंबी थी और बलभद्र जी ने अपने हल से खींच कर इन्हें छोटा किया था। इन्हें नागराज अनंत का अंश कहा जाता है।

मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व मुखिया सुरेश भगत एवं सासंद प्रतिनिधि त्रिपुरारी कुमार भारती उपस्थित हुए। समाजसेवी बच्चा प्रसाद जी ने कहा कि सांगठनिक एवं सामाजिक जीवन की मांग ये है कि बलभद्र पूजा का आध्यात्मिक,धार्मिक,सामाजिक एवं राजनीतिक महत्व है। ऐसे आयोजनों से समाज को संगठित करने का मौका मिलता है। इस अवसर पर युवा मंच के बबलू भगत, मदन भगत, अभिषेक भगत, दीपक भगत, सुमित भगत, मुकेश भगत, सुजीत भगत, राकेश भगत, सोनू भगत, हिमांशु भगत, कन्हैया भगत, पिंटू जायसवाल, सुरेंद्र जयसवाल, राकेश रमन, टुनटुन जयसवाल का सहयोग सराहनीय रहा।

इस भव्य आयोजन में नागेश्वर प्रसाद, त्रिपुरारी कुमार भारती, राज कुमार प्रसाद, रघुवंश प्रसाद, कपिल देव भगत, दुर्गा भगत, अनिल भगत, वार्ड पार्षद मुन्ना भगत, राजेंद्र भगत, श्यामसुंदर भगत, गौरी शंकर भगत ने युवाओं की भूरी भूरी प्रशंसा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।