धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 18 दिसंबर 2018

स्वतंत्रता के सच्चे सेनानी थे बाबू अच्युतानंद सिंह


नवगछिया (भागलपुर)। त्याग और तपस्या के साथ साथ शीतल और स्निग्ध व्यक्तित्व के धनी थे गोपालपुर के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी बाबू अच्युतानंद सिंह। यह एक ऐसा नाम है जिसे गोपालपुर का बच्चा बच्चा जानता है। क्योकि उन्होंने इलाके की निरंतर मूक और निष्काम सेवा अपने जीवन का मुख्य उद्देश्य बना रखा था। राष्ट्र सेवा का व्रत का पालन जीवन पर्यंत किया। जिन्हें लोग नेता जी के नाम से ज्यादा जानते थे।


उपरोक्त बातें गोपालपुर प्रखंड के कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष शंकर सिंह अशोक ने स्वतंत्रता सेनानी बाबू अच्युतानंद सिंह की 14 वीं पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। जिसकी अध्यक्षता राजीव गांधी पंचायती राज के जिलाध्यक्ष राधे कृष्ण ने की। जहां मौके पर भाजपा के गुलाबी सिंह,  साकेत बिहारी, सुदर्शन सिंह के अलावा भागलपुर जिला कांग्रेस कमिटी के गिरीश प्रसाद, गिरधर प्रसाद और प्रमोद मंडल, रंगरा प्रखंड अध्यक्ष राघवेंद्र प्रसाद सिंह, प्रभाकर जी, अरुण सिंह सहित दर्जनों प्रमुख लोग मौजूद थे। मौके पर सजाये गए स्वतंत्रता सेनानी द्वार पर लगाए गए उनके चित्र पर सभी ने पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके साथ ही बाबू अच्युतानंद सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर सौ से अधिक गरीब और निःसहाय के बीच कंबल का भी वितरण किया गया। इससे पहले भागलपुर से आये कांग्रेस के पदाधिकारियों और स्थानीय पत्रकारों को अंगवस्त्र से सम्मानित भी किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।