धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 2 जनवरी 2019

नया साल बाबा तेरे दर पे ही मनाएंगे


बाबा श्याम का दीवाना हुआ पूरा नवगछिया नगर

देर रात तक जारी रहा 29वां श्रीश्याम महोत्सव

राजेश कानोडिया, नवगछिया। नए साल के पहले ही दिन पूरा नवगछिया नगर बाबा श्याम का दीवाना हो गया। जहां रात के ठीक बारह बजे बैलून और पटाखों की गूंज के बीच नववर्ष का प्रवेश हुआ। वहीं नवगछिया नगर के सभी श्याम प्रेमी व भक्तजन हैप्पी न्यू ईयर की धुन के साथ जय श्रीश्याम बाबा जय श्रीश्याम का उदघोष करने लगे। नवगछिया के भक्तों का मानना है कि "ना होटल जाएंगे ना डिस्को जाएंगे, नया साल बाबा तेरे ही दर पे मनाएंगे।"

इसके साथ ही पहली जनवरी के अहले सुबह पांच बजे से ही बाबा श्रीश्याम के दरबार में पूजा अर्चना और ज्योत लेने को श्रद्धालु उमड़ने लगे। जिसका सिलसिला मंगलवार की देर रात तक जारी रहा। इस दौरान महिलाओं और पुरुषों तथा बच्चों सभी ने बालभारती विद्यालय परिसर में आयोजित इस 29वें श्रीश्याम महोत्सव के दौरान लंबी कतार में लगे देखा गया।

इस 29वें श्रीश्याम महोत्सव के दौरान पंडित राजकुमार शर्मा और पंडित अमर शर्मा के निर्देशन में मुख्य यजमान गौरी शंकर सर्राफ ने सपरिवार बाबा श्रीश्याम की प्रथम पूजा अर्चना कर सोमवार की शाम छह बजे ज्योत प्रज्वलित की। इसके बाद श्रीगणेश वंदना के साथ बाहर से आये प्रसिद्ध भजन सम्राट मुम्बई के मनोज मिश्रा ने जहां भजनों की अविरल धारा बहाई। वहीं बरेली की सुश्री निर्मल शर्मा ने तो सभी भक्तों एवं श्रद्धालुओं को खूब झुमाया और जम कर तालियां बटोरी। जबकि कोलकाता की पूनम सुरेका द्वारा भजनों की गंगा बहाने का सिलसिला देर रात तक अनवरत जारी रहा। इसी क्रम में मोंटू चानी एंड पार्टी दिल्ली द्वारा बाबा की झांकी दिखाई गई। इसी बीच हवा में उड़ते हुए हनुमान जी का भी दर्शन सभी भक्तों ने किया।

इनलोगों की थी भागीदारी

महोत्सव की सफलता में अध्यक्ष अनिल केजरीवाल, उपाध्यक्ष रवि सर्राफ, पंकज सर्राफ, सचिव रूपेश रुंगटा, उपसचिव वरुण केजरीवाल, उमंग वर्मा, कोषाध्यक्ष संदीप चिरानिया, राकेश भरतिया के अलावा शिव कुमार डोकानिया, मनोज वर्मा, निखिल चिरानिया, केशव उदयपुरिया, रंजीत उदयपुरिया, सुजल वर्मा, केशव सर्राफ, विकास मावंड़िया, बंटी मावंड़िया, दिनेश केड़िया, बंटी चौधरी, गौतम शर्मा, केशव शर्मा प्रवक्ता अशोक केड़िया इत्यादि सहित दर्जनों प्रमुख लोग सक्रिय देखे गए।

एसपी ने भी लगाई बाबा के दरबार में हाजिरी

पुलिस अधीक्षक नवगछिया सुश्री निधि रानी ने भी नवगछिया में अयोजित 29वें श्रीश्याम महोत्सव में शामिल होकर बाबा श्रीश्याम के दरबार में हाजिरी लगाई तथा पूजा अर्चना भी की। इसके बाद काफी देर तक भजनों का भी आनंद लिया।

बताते चलें कि इस महोत्सव में बाबा का प्यारा दरबार दिल्ली के मशहूर कारीगरों द्वारा, फूलों की सजावट कोलकाता के कारीगरों द्वारा तथा पंडाल भी कोलकाता के कारीगरों द्वारा बनाया गया था। जो काफी मनमोहक और मनोरम लग रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।