धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019

स्वैच्छिक रक्तदान उत्सव में एसडीएम सहित 142 रक्तदाताओं ने कहा मेरा लहू मेरे देश के नाम

नवगछिया (भागलपुर)। गैरराजनीतिक व सामाजिक संस्था क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया द्वारा चौथी बार स्थानीय बालभारती स्कूल में रविवार को स्वैच्छिक रक्तदान उत्सव का आयोजन किया गया। इस रक्तदान उत्सव का आयोजन पुलवामा कश्मीर में हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित करते हुए श्रद्धांजलि हेतु एवं नवगछिया के समाजसेवी स्वर्गीय स्मृति शेष रामावतार सराफ  के जन्म उत्सव को लेकर स्थानीय बालभारती में आयोजित किया गया था। रक्तदान शिविर में शाम तक कुल 142 रक्तवीरों ने रक्तदान किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती, प्रमुख समाजसेवी पवन कुमार सर्राफ, नागेश्वर प्रसाद भगत, कृष्ण कुमार सराफ, गणिनाथ सेवा समिति के पंकज कुमार भारती, सेवार्थ के अध्यक्ष डॉ संदीप गुप्ता, तेरापंथ युवक परिषद भागलपुर के अमृत जैन, एचडीएफसी बैंक के प्रबंधक श्याम कुमार ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ हुआ। जहां सिर्फ राष्ट्र के बारे में जो अपने लहू से खींचकर हिंदुस्तान की वतन को हमेशा आगे बढ़ाने वाले वीर सैनिकों को सलामी देते हुए प्रारंभ किया गया।

कार्यक्रम में नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि मैं खुद तीन माह में रक्तदान करता हूं। पिछली बार 26 जनवरी को नवगछिया के मारवाड़ी विवाह भवन में रक्तदान किया था मेरी इच्छा हमेशा रहती है कि रक्तदान में आगे बढ़े और लोगों को भी इसके लिए प्रेरणा दें । इस कार्यक्रम में 20 जोड़ों पति पत्नी ने एक साथ रक्तदान किया एवं अलग से 10 महिलाओं ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया।

क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के अध्यक्ष चंद्रगुप्त शाह ने कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा रक्त दान उत्सव था। अब तक का रिकॉर्ड पिछले वर्ष का 108 था जो टूट कर अब 142 पहुंच गया। भागलपुर जिले में नवगछिया एक अनुमंडल है लेकिन यहां  रक्तदान में भी अब काफी आगे बढ़ रहे हैं। लोगों में जागरूकता आ रही है मौके पर उन्होंने पूरी टीम की ओर से सभी रक्तदान का आभार प्रकट किया। क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के सचिव राजीव गुप्ता, मीडिया प्रभारी अशोक केडिया, कोषाध्यक्ष विक्रम भूडोलिया, संयोजक श्रीधर कुमार के अलावा धीरज शर्मा, शिवशक्ति समीर, गौरीशंकर सर्राफ, प्रवीण भगत, मुरारी लाल चिरानिया आदि मुस्तैद थे।

रक्तदान उत्सव में जहां दिन भर रक्तदानियों द्वारा भारत माता की जय वंदे मातरम जय जय जयकार चलता रहा। वहीं भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक डिपार्टमेंट के कर्मियों ने कर्मियों द्वारा रक्त लिया गया । मौके पर सेवार्थ सामाजिक कार्य संस्थाओं एवं बाबा गणिनाथ सेवा समिति नवगछिया के द्वारा निशुल्क हीमोग्लोबिन जांच शिविर का आयोजन डॉ जमशेद आलम के द्वारा किया गया। भागलपुर ब्लड बैंक के टीम के द्वारा जहां मौके पर 142 रक्त दाताओं का रक्त लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।