धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 12 मार्च 2019

दर्जनों तीर्थ यात्रियों को परेशान कर रहे दो बेटिकट यात्रियों को आरपीएफ ने उतारा

नवगछिया (भागलपुर)/संवाददाता। पूर्व मध्य रेल के कटिहार बरौनी रेलखंड अंतर्गत नवगछिया स्टेशन पर सोमवार की मध्य रात्रि उस समय अफरा तफरी मच गयी जब 12487 अप सीमांचल एक्सप्रेस से पांच दर्जन तीर्थयात्री सवार होने को थे। ट्रेन के प्लेटफार्म पर खड़ी होने के बाद एस वन बोगी में दो बेटिकट यात्री गेट का दरवाजा बंद कर सीट पर बैठे रहे। यात्रियों के काफी अनुरोध पर भी दरवाजा नहीं खोल रहे थे। ऊपर से यात्रियों को तरह तरह की धमकियां भी दे रहे थे।

मौके पर आरपीएफ की मदद से दूसरे गेट को किसी यात्री के खोलने पर इस बोगी में तीर्थयात्री सवार हो सके। इसके साथ ही बेटिकट यात्रियों ने तीर्थयात्रियों के सामने ही कहीं फोन कर कुछ लोगों को अगले स्टेशन पर आने को कहा। इतना सुनते ही सारे तीर्थयात्री सहम गए और ट्रेन से यात्रा करना मुश्किल लगने लगा। उन्होंने तत्काल पुनः आरपीएफ को सूचना दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने उनसे टिकट की मांग की तो किसी रेल स्टाफ के रिश्तेदार होने की बात बताई गई। आरपीएफ जवानों ने बड़ी मसक्कत करके दोनों को ट्रेन से उतारा। तब जाकर तीर्थयात्रियों को सकून मिला और ट्रेन रवाना हुई।

बताते चलें वर्षों से प्रतिवर्ष इसी माह में दर्जनों तीर्थयात्री नवगछिया से श्रीखाटूधाम (राजस्थान) की यात्रा पर जाते हैं। इससे पहले ये गरीब नवाज एक्सप्रेस से दिल्ली जाया करते थे। वहां से चेतक एक्सप्रेस से रींगस उतर कर श्रीखाटूधाम जाते थे। इस बार गरीब नवाज एक्सप्रेस के रद रहने के कारण सीमांचल एक्सप्रेस से जाना पड़ा। तो बेटिकट यात्रियों से परेशानी का सामना करना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।