धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 4 मार्च 2019

आध्यात्मिक सरिता के बीच श्रीशिवशक्ति योगपीठ में मन रहा वार्षिकोत्सव

नवगछिया। इस योगपीठ के माध्यम से योग शिक्षा का भरपूर प्रसार होगा जिससे क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध, अभिचार, व्यभिचार और अनाचार पर रोक लग सकेगी। ये उदगार हैं भागलपुर क्षेत्र के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के। जिन्होंने परमहंस स्वामी आगमानन्द जी महाराज द्वारा नवगछिया के आश्रम रोड में स्थापित श्रीशिवशक्ति योगपीठ के द्वितीय वार्षिकोत्सव समारोह के उद्घाटन के मौके पर कही।

वहीं मुख्य अतिथि के रूप में मधेपुरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय ने कहा कि इस योगपीठ में आने से सकून मिलता है। आने वाला भविष्य इस योगपीठ का बहुत ही उज्ज्वल होगा। इस योगपीठ से ज्ञान की ही प्राप्ति नहीं बल्कि भगवान को जानने और उनतक जाने पहुंचने का रास्ता का पता चलता है। श्रीशिवशक्ति योगपीठ के दर्शन के लिए सारे संसार से लोग आयेंगे। यहां एक वृहत मंदिर का निर्माण अति आवश्यक है साथ ही योग विद्यालय की स्थापना जरूरी है। जिससे आज के बच्चे रास्ते से भटकने से बचेंगे। हमें भी समाज के प्रति जवाबदेह होना चाहिये। विक्रमशिला विश्वविद्यालय की तरह इस योगपीठ में शिक्षा भी मिले।

जबकि सन्मार्ग हिंदी दैनिक भागलपुर के प्रधान संपादक वृजेन्द्र दूबे ने बताया कि एक समय था जब नवगछिया को लोग केला, कलाई और क्राइम के लिये जानते थे। लेकिन अब लोग इस नवगछिया को देश भर में एक मशहूर योगपीठ के नाम से जानेंगे। जहां से अध्यात्म और योग की शिक्षा का प्रसार होगा।

विंग कमांडर अभिनंदन का भी अभिनंदन करते हुए मानस मर्मज्ञ एसएम कालेज की शिक्षिका श्रीमती आशा ओझा ने कहा कि आध्यात्मिक आनंद लेना हो तो आ जाइये गुरुदेव आगमानन्द जी की शरण में। आज दुनिया बारूद रोबोट बनाया जा रहा है, लेकिन संत के रूप में स्वामी आगमानन्द जी महाराज का आदमी को आदमी बनाने का कारखाना यही योगपीठ है। रामचरित मानस लोकतंत्र का चलता फिरता संविधान है। यह योगपीठ भगवान शंकर और महादेवी शक्ति का स्थान है। इस योगपीठ में भीतर के शत्रुओं को परास्त करने का मार्ग प्रशस्त होता है। यह योगपीठ इस क्षेत्र की बड़ी उपलब्धि है।

श्रीशिवशक्ति योगपीठ के द्वितीय वार्षिकोत्सव का भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल सहित मधेपुरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय, सन्मार्ग भागलपुर के प्रधान संपादक वृजेन्द्र दूबे, तिमाभविवि के अंग्रेजी विभाग के संकायाध्यक्ष विजय कांत दास, मानस मर्मज्ञ एसएम कालेज की शिक्षिका श्रीमती आशा ओझा, उनके पति श्रीहरि शंकर ओझा इत्यादि ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। मौके पर उद्घाटन कर्ता, मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं सम्मानित अतिथियों का माल्यार्पण कर अंगवस्त्र से सम्मान किया गया। इसके बाद आकाशवाणी गायक बलवीर सिंह बग्घा के श्रीगणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। जिनके द्वारा सरस्वती वंदना भी प्रस्तुत की गई।

इससे पहले श्रीशिवशक्ति योगपीठ आश्रम में ही इसके प्रधान कार्यालय का भी उद्घाटन हुआ। जिसका उद्घाटन मधेपुरा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय ने फीता काटकर किया। जहां मौके पर श्रीशिवशक्ति योगपीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानन्द जी महाराज के साथ सन्मार्ग भागलपुर के प्रधान संपादक वृजेन्द्र दूबे, तिमाभविवि के अंग्रेजी विभाग के संकायाध्यक्ष प्रो डॉ विजय कांत दास, एसएम कालेज की शिक्षिका मानस मर्मज्ञ प्रो डॉ आशा ओझा एवं उनके पति श्रीहरिशंकर ओझा सहित योगपीठ के कई आचार्यगण तथा सदस्य व श्रद्धालु मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।