धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 14 अप्रैल 2019

चार दिवसीय बाबा विशु राउत राजकीय मेला आज से

नवगछिया पुलिस जिला और मधेपुरा जिला की सीमा पर स्थित पचरासी स्थान जो बाबा विशुराउत स्थान के नाम से प्रसिद्ध है। यहां चार दिवसीय राजकीय मेला 14 अप्रैल आज से शुरू हो गया। जिला प्रशासन की तरफ से मेले की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। राजकीय मेले को लेकर उदाकिशुनगंज एसडीओ सह मेला कमेटी अध्यक्ष एसजेड हसन ने शनिवार को मेला परिसर में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित कर कहा कि मेला का उद्घाटन का रूप रेखा पूर्ण कर लिया गया है ।जिसका उद्घाटन एसडीओ एवं मेले कमिटी के सदस्यो द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा।


मेले के उद्धघाटन के बाद मेले परिसर में अखाड़ा दंगल कुस्ती प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया जायेगा। वहीं सांस्कृतिक मंच पर बिहार के प्रसिद्ध भगैत गायन कलाकार रूदल पंजियार का कार्यक्रम के अलावे बाबा की महाआरती, दूसरे दिन कलकत्ता के मशहूर सांस्कृति जागरण के कलाकारों की प्रस्तुति होगी। जबकि तीसरे एवं चौथे दिन मेले में क्षेत्रीय परम्परागत तरीके से मेले का आयोजन किया जाएगा। मेला को आकर्षक बनाने के लिए भव्य मंदिर प्रवेश द्वार, भव्य पंडाल एवं मंदिर को आकर्षक तरीके के रोशनी से सजाया गया है।

एसडीओ ने कहा कि मेले में सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम को लेकर मेले भर के लिए मेला थाना बनाया जाएगा। वहीं मेले की नियंत्रण के लिए मेला नियन्त्रण कक्ष सहित 17 सेक्टर पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या पुलिस जवानों की तैनाती की जा रही है। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के भीड़ पर नियंत्रण के लिये चार चक्का, दो चक्का, टैक्टर के लिये अलग पार्किंग बनाया गया है। वहीं मेले में विधि व्यवस्था संधारण बनाये रखने के लिये चार अलग अलग चिरौरी मोड़, खोपरिया मोड़, मुर्गिया टोला स्कूल मोड़ सहित चार जगहों पर बेरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। एसडीएम ने बताया कि मेले में असमाजिक तत्वो पर नजर रखने के लिए 10 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। वही बाबा के समाधि पर दूध चढ़ाने वाली अद्धधभुत दृश्य को बड़े एलईडी पर लाइव टेलीकास्ट दिखाने की प्रबंध किया गया है। एसडीएम ने बताया कि मेला में आने वाले श्रद्धालुओ के लिए स्वास्थ्य सेवा स्टाल सहित रात्री ठहराव, 20 स्नानागार, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधा, अग्निशमन, बिजली आपूर्ति आदि की व्यवस्था की गई है। लोगो को स्नान, पेयजल की समस्या से परेशानी नहीं हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा में तीन जगहों पर नल सिस्टम एवं आधा दर्जन से अधिक हेंड पम्प लगाया गया है।

मेले में पुलिस कर रही लगातार कैम्पिंग

मेले में आये श्रद्धलुओं की सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम को लेकर मेले में एसपी मधेपुरा के निर्देश पर डीएसपी सीपी यादव चौसा थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल सीओ आशुतोष कुमार ,बीडीओ शिल्पी कुमारी बेध्या लगातार मेले की तैयारी सहित विधिव्यस्था संधारण को लेकर मेले में कैंप कर रहे है डीएसपी ने बताया कि मेले तक अस्थायो मेला थाना बनाया गया है ।वही यातायात को सुचारू रखने के लिये विशुराउत मंदिर जाने वाली मुख्य मार्ग सहित अलग अलग जगहों पर पुलिस की बेरियर लगाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।