धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 25 अप्रैल 2019

अनुकरणीय : महिला जागृति ने तपती धूप और गर्मी से राहगीरों को दी राहत

600 लोगों को पिलाया सत्तू शरबत, स्कूली बच्चों ने भी लिया आनंद

राजेश कानोड़िया।

अप्रैल माह में पड़ने वाली जून जैसी भीषण गर्मी और तपती धूप के दौरान आम राहगीरों तथा स्कूली बच्चों के सूखते गले को बेशक राहत देता है सत्तू का शरबत। इस भीषण गर्मी के दौरान हर कोई शीतल और तरल पेय पदार्थ ही लेना ज्यादा पसंद करते हैं। जिससे उनकी प्यास भी कम हो और शरीर में स्फूर्ति बनी रहे। मानवता के इसी दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की नवगछिया महिला जागृति शाखा का तन-मन जाग उठा। इसके साथ ही
इस शाखा द्वारा बुधवार को नवगछिया स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के समीप इस संस्था से जुड़ी महिलाओं ने तत्काल एक स्टॉल लगाकर लगभग 600 आम राहगीरों और स्कूली बच्चों को सत्तू का शरबत पिलाया।

पुरुषों के सारे जनसेवा के प्रयासों को पछाड़ते हुए, घर की दहलीज से बाहर निकल कर मारवाड़ी महिलाओं द्वारा उठाए गए इस कदम की हर राहगीरों और स्कूली बच्चों ने जमकर तारीफ की। यह सत्तू शरबत स्टॉल महिला जागृति शाखा की अध्यक्ष कंचन खेमका एवं सचिव रिंकी शर्मा के नेतृत्व में लगाया गया। जिसे सफल बनाने में संस्थापक अध्यक्ष बीना सर्राफ, पूर्व प्रांतीय अधिकारी सह पूर्व अध्यक्ष बबीता वर्मा, पूर्व अध्यक्ष बीना चौधरी, कोषाध्यक्ष कविता अग्रवाल, रेनू वर्मा, रितु चिरानिया, एवं रेखा वर्मा की भूमिका सराहनीय रही। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद मोनी गुप्ता के अलावा नवगछिया शाखा सचिव चेतन मुनका, पूर्व राष्ट्रीय संयोजक सह पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष सुभाष चंद्र वर्मा ने भी शिरकत की। वहीं अध्यक्ष कंचन खेमका ने बताया कि इस तरह का सत्तू शरबत का स्टॉल जल्द ही आगे भी लगाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।