धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 3 मई 2019

बीआरपी की पहल पर मदरसा कमेटी ने मानी बात

रंगरा (नवगछिया)।

प्रखंड अंतर्गत वैसी जहांगीरपुर पंचायत के कोसी किनारे अवस्थित उर्दू प्राथमिक विद्यालय में बीआरपी मुकेश मंडल द्वारा की गई सकारात्मक पहल को ग्रामीणों ने सराहा और मदरसा कमेटी ने माना भी। गुरुवार को सीआरसीसी मध्य विद्यालय मधुसुदनपुर वैसी पूरब टोला श्री प्रवीण प्रभाकर को बेस्ट ऐप संचालन की जानकारी एवं अनुश्रवण में अनुसमर्थन देने पूर्वाहन 7:30 बजे पहुंचे तो प्रखंड संसाधन केंद्र रंगरा चौक के वरीय प्रखंड साधन सेवी मुकेश मंडल ने बच्चों की कम उपस्थिति देखकर प्रधानाध्यापक से इसके कारण को पूछा तो बताया गया कि बगल में मदरसा भी प्रातः काल ही संचालित है। इस वजह से वहां छुट्टी होने के बाद ही बच्चे विद्यालय आते हैं। तत्काल बीआरपी मुकेश मंडल ने मदरसा कमेटी के अध्यक्ष और मेंबर एवं ग्रामीणों को विद्यालय बुलाकर शिक्षा के अधिकार, छात्र उपस्थिति बढ़ाने एवं विद्यालय व्यवस्था में सुधार पर समुदाय के सहयोग इत्यादि बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक अपनी बात रखी। बीआरपी की बातों से मदरसा कमेटी सहमत हुए और उन्होंने तत्काल ही सर्वसम्मति से निर्णय लिया मदरसा का संचालन अवधि विद्यालय अवधि के बाद होगा। ताकि विद्यालय अवधि में छात्रों की उपस्थिति अच्छी बनी रहे l उपस्थित शिक्षक धरमवीर दास, सकलदीप मंडल,बीवी रूबी तबस्सुम सहित प्रधानाध्यापक मोहम्मद जकी अहमद से ग्रामीणों एवं मदरसा कमेटी के सदस्यों के सामने ही विद्यालय व्यवस्था में सुधार बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने हेतु प्रतिबद्ध रहने का अनुरोध किया गया।

ग्रामीणों की शिकायत कि विद्यालय में बैठक नहीं होती है इस पर बीआरपी मुकेश मंडल ने कहा प्रत्येक माह 16 तारीख को शिक्षक अभिभावक गोष्ठी एवं 24 तारीख को विद्यालय शिक्षा समिति की बैठक के लिए जिला द्वारा निर्देश प्राप्त है उक्त आलोक में बैठक कर शिक्षण व्यवस्था सहित आय-व्यय रखरखाव संबंधी जानकारी ग्रामीणों को उपलब्ध कराने हेतु प्रधानाध्यापक को कहा गया l संकुल संसाधन केंद्र समन्वयक प्रवीण प्रभाकर ने कहा यहां भी बेस्टवेप काम नहीं कर रहा है अक्षांश देशांतर लेकर जिला कार्यालय भेजा जा रहा है l मदरसा कमेटी के अध्यक्ष नियाज अख्तर पूर्व सरपंच मोहम्मद गफ्फार ग्रामीण मोहम्मद मोहिउद्दीन मोहम्मद मुतालिक मदरसा के शिक्षक मोहम्मद मुजाहिद इस्लाम ने विद्यालय व्यवस्था में सुधार हेतु सहयोग का आश्वासन दिया। वरीय बीआरपी मुकेश मंडल ने कहा सीआरसीसी प्रवीण प्रभाकर के साथ आज का अनुश्रवण ग्रामीणों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दे पर समझौता, सलाह-मशविरा काफी सफल रहा उम्मीद है इसके सकारात्मक परिणाम विद्यालय को मिलेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।