धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 28 जुलाई 2019

विक्रमशिला सेतु के फुटपाथ पर पुलिस ने जमाया कब्जा, किसानों में उबलने लगा आक्रोश

बड़े आंदोलन की संभावना
नवगछिया से राजेश कानोडिया की रिपोर्ट
राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 और 80 को जोड़ने के लिए पुलिस जिला नवगछिया और भागलपुर के बीच गंगा नदी पर बने भारत के पांचवें सबसे बड़े पुल
विक्रमशिला सेतु के पैदल मार्ग (फुट पाथ) पर इन दिनों पुलिस ने दोनों तरफ से अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण लगभग पंद्रह दिनों से इस पुल पर बने पैदल मार्ग के रास्ते स्थानीय किसानों को साइकिल भी लेकर चलना दुस्वार हो गया है। साथ ही इनके बीच अनायास ही कहीं भी दुर्घटना का शिकार हो जाने का भय समा जाने के कारण आक्रोश भी उबलने लगा है। स्थानीय किसानों ने पुलिस प्रशासन के इस कदम को अपनी रोजी रोटी की समस्या पैदा करने वाला कदम बताया है। जिसकी वजह से इस फुटपाथ पर पैदल यात्रियो, साइकिल यात्रियों तथा जाम जैसी इमरजेंसी स्थिति में मोटरसाइकिल का चलना अब बंद हो गया है। इन किसानों का कहना है कि विक्रमशिला सेतु पर दोनों ओर फुट पाथ के रास्ते को अवरुद्ध करके बनाये गए पुलिस चौकी को अविलंब हटाया जाय जिससे साइकिल के माध्यम से केला, दूध और सब्जी जैसी रोजमर्रे की सामग्री की आपूर्ति बाधित नहीं हो अन्यथा इसके खिलाफ कड़ा आंदोलन खड़ा कर दिया जाएगा।
स्थानीय किसानों का कहना है कि 2001 से चालू इस पुल पर अब से पहले कोई पुलिस चौकी नही थी। जबसे पुल बना है तबसे जाम में भी वही रास्ता आने-जाने का एक सहारा बना रहा। गंगा के उतरी पार बिहपुर और नवगछिया समेत पूरे इलाक़े के किसान और मजदूर केला व्यवसायी, दुध व्यवसायी साईकिल से आते-जाते रहे हैं। यह रास्ता बन्द होने से अब दुर्घटनाएं भी होने लगी हैं। आगे भी बडी दुर्घटनाओं की सम्भावना बनी हुई है। गंगोत्री जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन कुमार, समाज सेवी सुबोध मंडल, अभिनेता अजेश साहू, वार्ड सदस्य बीरेन्द्र कुमार, पंच डा मंटू मंडल के अलावा सुभाष कुमार, सुनील यादव, दीलिप मिस्त्री, मकुन्द मंडल इत्यादि ने पुलिस और जिला प्रशासन से मांग की है कि इस पुलिस चौकी को हटा कर कही और जगह लगाया जाय ताकि आम जनता और किसानों को परेशानी नहीं हो। वहीं आजाद हिंद मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव ने भी कहा है कि पुलिस चौकी को पुल के फुटपाथ पर नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुल के फुटपाथ पर बनाए गए पुलिस चौकी हटाए जाने के संदर्भ में जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन भी सौपेंगे। इसके बाद भी अगर फुटपाथ से पुलिस चौकी नहीं हटाया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।