धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 1 फ़रवरी 2020

नवगछिया के पांच केंद्रों पर होगी इंटर की परीक्षा, 4289 महिला परीक्षार्थी होंगी शामिल


राजेश कानोडिया, नवगछिया (भागलपुर)। बिहार भर में तीन फरवरी से आरंभ होने वाली इंटर की परीक्षा को लेकर नवगछिया पुलिस जिला में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पांचों परीक्षा केंद्र पर कला, विज्ञान, वाणिज्य एवं व्यवसायी संकाय के कुल 4289 महिला परीक्षार्थी शामिल होंगी। 

इंटर की इस परीक्षा के लिए नवगछिया के जीबी कॉलेज, बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय, मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय, इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय एवं बाल भारती विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। सभी पांचों केंद्रों पर विज्ञान 
की कुल 891, कला की 3296, वाणिज्य की 69 एवं व्यासायिक की 33 महिला परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगी।

इंटर की परीक्षा कदाचार मुक्त संपन्न हो इसको लेकर शुक्रवार को नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक शामिल हुए। बैठक में एसडीओ ने परीक्षा को लेकर सभी केंद्राधीक्षक से परीक्षा को लेकर की गई तैयारी की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

 एसडीओ मुकेश कुमार में बताया कि उक्त सभी केंद्रों पर स्टेटिक दंडाधिकारी, वरीय स्टेटिक दंडाधिकारी, महिला पर्यवेक्षिका की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रत्येक केंद्र पर पांच पांच दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति एवं एक गश्ती दल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। किसी भी परिस्थिति में अगर कदाचार होते पकड़े जाते हैं तो संबंधित केंद्राधीक्षक के ऊपर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे एवं वीडियोग्राफी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा संचालन के दौरान किसी को भी मोबाइल ले जाने प्रतिबंधित रहेगा। अगर परीक्षा के दौरान अगर किसी को कदाचार कराते पकड़े जाते हैं तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। 

परीक्षा को लेकर धारा 144 लागू कर दिया गया है। सभी परीक्षार्थी का सघन जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया जाएगा।संबंधित केंद्रों पर पुलिस बल एवं महिला पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। महिला पुलिस बल सभी छात्राओं को सघन जांच करने के उपरांत परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने देंगे।जिला स्तर से उड़नदस्ता की टीम भी प्रतिनियुक्त की जा चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।