धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 15 फ़रवरी 2020

नवगछिया के नौ सहित जिले के 57 केंद्रों पर 45,261 परीक्षार्थी देंगे मैट्रिक की परीक्षा

भागलपुर, (नव-बिहार समाचार)। जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने 17 से प्रारंभ हो कर 24 फरवरी तक चलने वाली मैट्रिक परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए जिला प्रशासन ने कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। सदर अनुमंडल में 42, नवगछिया में नौ एवं कहलगांव में छह केंद्र बनाए गए हैं। मैट्रिक की परीक्षा में कुल 45,261 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि छात्राओं को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में कोई परेशानी न हो इसका खास ख्याल रखा गया है। छात्राओं का परीक्षा केंद्र उनके गृह अनुमंडल में ही होगा।

नवगछिया के नौ केंद्रों पर होगी मैट्रिक की परीक्षा

नवगछिया पुलिस जिला में 17 फरवरी से नौ केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा होगी। इनमें सात केंद्रों पर केवल छात्राएं परीक्षा देंगी। सभी नौ केंद्रों पर 7907 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें 2117 छात्र एवं 5790 छात्राएं हैं। छात्राओं के लिए बाल भारती विद्यालय, बनारसी लाल सर्राफ कॉलेज, इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय, रूंगटा बालिका उच्च विद्यालय, प्रेसिडेंसी पब्लिक स्कूल, लालजी मध्य विद्यालय सिंघिया मकंदपुर, सावित्री पब्लिक स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। छात्रों के लिए जीबी कॉलेज एवं मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया। परीक्षा को लेकर केंद्रों पर दंडाधिकारी के अलावा पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। उडऩदस्ता टीम का भी गठन किया गया है, जो गतिमान रहकर परीक्षा की हर गतिविधि पर निगरानी रखेंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। किसी भी परीक्षा केंद्र पर कदाचार होने की स्थिति में केंद्र अधीक्षक पर भी कार्रवाई की जाएगी।

17 से हड़ताल की घोषणा

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के सभी संगठनों ने विभिन्न मांगों को लेकर 17 फरवरी से हड़ताल की घोषणा कर रखी है। हालांकि इस घोषणा के बाद डीईओ ने गुरुवार को संगठनों के अधिकारियों के साथ बैठक की और परीक्षा में सहयोग करने को कहा। इसे समन्वय समिति के अधिकारियों ने सिरे से खारिज कर दिया। कहा गया कि हड़ताल की घोषणा राज्य संघ के अह्वान पर की गई है। यह पांच लाख शिक्षकों के हक व मान मर्यादा को लेकर की जा रही है। अगर सरकार शिक्षा के प्रति संवेदनशील है तो राज्य संघ से वार्ता करे। बैठक में राणा कुमार झा, राणा कुणाल सिंह सहित अन्य शामिल थे।

हड़ताल पर जाने वाले शिक्षक पर होगी कार्रवाई

शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त मैट्रिक को लेकर गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान डीएम सहित कई अधिकारी मौजूद थे। उन्होने कहा कि मैट्रिक परीक्षा के समय हड़ताल पर जाने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।