धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 9 मार्च 2020

नवगछिया: शाबाश मतीश, गोल्ड के साथ दो-दो सिल्वर मेडल और ओवरऑल ट्रॉफी जीत कर देश भर में लहराया परचम


राजेश कानोडिया (नव-बिहार समाचार), नवगछिया (भागलपुर)। बिहार के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत रंगरा निवासी पूर्व सैनिक बरुण कुमार सिंह (बेस्ट शूटर) के वायु सैनिक पुत्र ने इस वर्ष भी समस्त वायु सेना स्तर पर 2 मार्च से 6 मार्च तक जालंधर के आदमपुर में आयोजित राइफल और पिस्टल की शूटिंग कॉम्पिटिशन में गोल्ड मैडल तो हासिल किया ही। साथ ही साथ दो-दो सिल्वर मैडल सहित ओवरऑल ट्रॉफी जीत कर  न सिर्फ रंगरा और नवगछिया का मान बढ़ाया बल्कि भागलपुर के साथ साथ बिहार की ख्याति भी देश भर में साबित कर दी। मतीश की इस उपलब्धि पर नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती ने बधाई देते हुए इसके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की है।

बताते चलें कि नवगछिया के रंगरा निवासी मतीश के पिता बरुन कुमार सिंह ने भी 1985 से 2013 तक आर्मी की नौकरी की। अपने सेवाकाल में ही पिता के प्रयास और अपनी कड़ी मेहनत तथा लगन के बल पर 2011 में एयरफोर्स की नौकरी शुरू की थी। अभी भारतीय वायु सेना के बरनाला में सेवारत है। राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे मतीश सिंह ने गगन नारंग और अभिनव बिंद्रा के साथ भी राष्ट्रीय खेलों में भाग लिया है।
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी समस्त वायु सेना स्तर पर 2 मार्च से 6 मार्च 2020 तक राइफल एवं पिस्टल के शूटिंग कॉम्पिटिशन  में राइफल के व्यक्तिगत इवेंट में 300 में 300 अंकों के साथ गोल्ड मेडल, राइफल के टीम इवेंट में सिल्वर मेडल तथा पिस्टल के टीम इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता। साथ ही ये अपनी कप्तानी और कोचिंग में ओवरआल ट्रॉफी भी जिताया है।
    
जानकारी के अनुसार आठवीं क्लास से ही मतीश एयर राइफल शूटिंग करता रहा है और बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का 10 मीटर एयर राइफल का गोल्ड मेडलिस्ट, जूनियर नेशनल में 9th पोजीशन और 34 नेशनल गेम भी जम्मू कश्मीर की ओर से खेल चुके है।
मतीश कुमार ने एयर फोर्स के तरफ से पुणे में 2 अक्टूबर 2013 को सम्पन्न थर्ड गन फ़ॉर ग्लोरी शूटिंग चैम्पियनशिप में भी प्रथम स्थान ग्रहण किया था।


कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।