धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 31 मार्च 2020

सरकारी निर्देश पालन से ही कोरोना महाविनाश से बचाव संभव- स्वामी आगमानंद जी महाराज


नव-बिहार समाचार, नवगछिया :  वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर देश भर में लॉकडाउन की स्थिति है. लोग इस संक्रमण से बचने के लिए घर अंदर है. इसी क्रम में श्रीशिवशक्तियोग पीठ नवगछिया के पीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा कि वर्तमान समय मेंं संपूर्ण विश्व मानवता कोरोना वायरस से भयाक्रांत है. दुनिया भर के बड़े-बड़े शक्तिशाली और पूंजीपति देश भी शक्ति और धन के प्रताप और प्रभाव से इस कोरोना से लड़ने में अपनी असमर्थता  प्रकट कर रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार अभी तक इसकी कोई दवाई भी नही बन सकी है. यह जंगल में आग की तरह फैलने वाली महा वैश्विक महामारी है. विश्व के सभी देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री, विश्व स्वास्थ संगठन इस बीमारी की रोकथाम के लिए निर्देशों का पालन समस्त जनता हरसंभव कर रहे है. 

इस महामारी से बचने के लिए हर व्यक्ति मास्क, रुमाल या गमछा से अपने मुंह को ढक कर रखें, साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें, सैनिटाइजर का उपयोग करें. अपने आप को स्वच्छ व साफ सुथरा रखने का प्रयास करें. प्रति व्यक्ति सामने वाले से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें. सोशल डिस्टेंस यानी सामाजिक दूरियां बनाए रखना सबसे उत्तम उपाय है. किसी भी प्रकार की भीड़-भाड़ से बच कर अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहें. तभी  इस बीमारी की श्रृंखला टूट सकती है और इसी से इस पर नियंत्रण पाया जा सकता है. सूर्य की किरणों के तेज बढ़ने से महामारी की फैलने की गति की तीव्रता में कमी आएगी.  

एक दिन जनता कर्फ्यू लगा कर फिर से 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. विश्व मानवता की सुरक्षा भारत देश वासी बखूबी से भारत सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रहे हैं और करना भी चाहिए. विश्व के तमाम देशों को भी सतर्क होकर  प्रयास करना चाहिए . सब का परम धर्म और कर्तव्य है. कोरोनावायरस से महामारी जैसी महाविनाश की भट्टी में जाने से रोकें. तभी विश्व का कल्याण संभव है. समस्त श्री शिवशक्ति योगपीठ परिवार इस महा अभियान में राष्ट्र एवं विश्व परिवार के साथ हैं और सभी मांगों को इस पुनीत कार्य में शामिल होने का विनम्र आग्रह है कि हम आप सभी प्राकृति से छेड़छाड़ ना करने का  संकल्प लेते हुए अपने अनेक  दुर्लभ जीवों को अपना आहार न बनाने का वर्जन करते हुए भगवान भगवती से मन ही मन वैश्विक महामारी को रोकने के लिए प्रार्थना करें .

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।