धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 23 मार्च 2020

पश्चिम बंगाल में कोरोना से पहली मौत, छह संक्रमितों की हालत स्थिर


कोलकाता : देश में कोरोना की वजह से होने वाली मौत की सूची में अब पश्चिम बंगाल भी शामिल हो गया है। जहां सोमवार को कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित 57 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसी के साथ देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हो गई। बंगाल में कोरोना से यह पहली मौत है। दूसरी ओर, कोरोना से संक्रमित बंगाल में जो छह अन्य मरीज भर्ती हैं उनमें सभी की हालत भी स्थिर बतायी जा रही है।

उत्तर 24 परगना जिले के दमदम इलाके के रहने वाले उक्त व्यक्ति को 16 मार्च को आमरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत काफी बिगडऩे के बाद उन्हें 19 मार्च से वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार को उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। सोमवार दोपहर कोरोना संक्रमित उस व्यक्ति की हर्ट अटैक से मौत हो गई। बताया गया कि शुरू से ही उनकी हालत बेहद गंभीर थी। मधुमेह सहित कई अन्य शारीरिक समस्याओं से भी वह ग्रसित थे। उनके संपर्क में आने वाले परिवार के सदस्य सहित आठ अन्य लोग भी पहले से कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती हैं।

अधिकारियों का कहना है कि मृतक के शरीर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक की जाएगी। चूंकि मृत शरीर से किसी दूसरे में कोरोना नहीं फैले इसलिए पूरे बॉडी को पैकिंग कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना पीडि़त व्यक्ति की मौत असल में हार्ट अटैक से हुई है। सीएम ने पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि उनकी अंत्येष्टि सही तरीके से हो ताकि और कोई संक्रमित न हो इसके लिए उपयुक्त कदम उठाए जाए। इससे पहले बाकी जो तीन अन्य कोरोना संक्रमित रोगी मिले थे वे सभी विदेश से लौटे थे। इनमें लंदन से लौटे एक 22 वर्षीय युवक के संपर्क में आकर उसके माता-पिता व नौकरानी में भी रविवार को कोरोना की पुष्टि हुई।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।