धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 18 अप्रैल 2020

कोरोना अपडेट: प्रभावित की संख्या 15 हजार और मृतकों की संख्या 5 सौ के करीब


नव-बिहार समाचार। देश भर में अब तक कोरोना संक्रमित की संख्या 14 हजार 629 पहुंच चुकी है। अगर इसकी रफ्तार यही रही तो लगता है कि जल्द ही यह संख्या 15 हजार को पार कर जाएगी। वहीं इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या भी 496 तो पहुंच चुकी है। यह भी 500 को पार कर जाएगी। ऐसे में जरूरी है कि सरकार और डॉक्टर द्वारा सुझाये जा रहे उपायों को निश्चित रूप से मानना और मनवाना चाहिए। इसी में देश की शान है और राष्ट्र भक्ति की पहचान है।
इस कोरोना वाइरस की वजह से देश में महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां इसके मरीजों की संख्या 3300 को पार कर गई है। उनमें से 201 की मौत भी हो गई है। जबकि 331 मरीज ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र के मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा मुंबई में 2 हजार के पार जा चुकी है। वहीं पुणे में 430, नागपुर में 66 और नासिक में 56 बताई जा रही है।
वहीं, महाराष्ट्र के बाद देश भर में दूसरा स्थान दिल्ली का है। जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 1700 के पार जा चुकी है। जबकि तीसरा स्थान तमिलनाडु के और चौथा मध्यप्रदेश का है। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इधर गुजरात पांचवें स्थान पर तो राजस्थान छठे पर और उत्तर प्रदेश सातवें स्थान भर, तेलंगाना आठवें और आंध्र प्रदेश नौवें तथा केरल दसवें स्थान पर है। जहां 395 लोग इससे प्रभावित हैं।
इसी प्रकार से क्रमशः 

कर्नाटक (359), जम्मू कश्मीर (328), पश्चिम बंगाल (287), हरियाणा (223) और पंजाब (211) के बाद बिहार (85) सोलहवें स्थान पर है। इसके बाद ओडिशा (60), उत्तराखंड (40), हिमाचल प्रदेश (38), छत्तीसगढ़ (36) और असम (34) के बाद झारखंड (32) बाइसवें स्थान पर है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।