धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 26 अप्रैल 2020

दिल्ली में 16 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, तीन डॉक्टर एक नर्स भी संक्रमित



नव-बिहार समाचार। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा होने के बीच कोविड-19 मामलों के लिए गठित दिल्ली सरकार की समिति के अध्यक्ष ने महामारी को काबू करने के लिए लॉकडाउन को 16 मई तक बढ़ाने का सुझाव दिया है। केंद्र सरकार ने 24 मार्च की मध्यरात्रि से 14 अप्रैल तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया था। जिसकी अवधि पूरी होने पर इसे तीन मई तक के लिए बढ़ाया था।

इस महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा गठित समिति के अध्यक्ष डॉ एसके सरीन ने शनिवार (25 अप्रैल) को कहा, ''भारत में अभी भी महामारी का ग्राफ बढ़ रहा है, इसलिए प्रतिबधों में ढील देने का मतलब है कि मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो जाएगी। दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या काफी है इसलिए इसका विस्तार करना समझदारी होगी। लॉकडाउन को 16 मई तक बढ़ाना होगा।''

दिल्ली में कोरोना के 2625 मामले, 54 की मौत
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार (25 अप्रैल) को बढ़कर 2,625 हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के अनुसार 111 ताजा मामले सामने आए। साथ ही इस संक्रमण से हारने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। वर्तमान में दिल्ली में 1,702 लोग कोविड-19 से ग्रस्त हैं। राष्ट्रीय राजधानी में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 95 हो गई।

उपचार के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या में मामूली गिरावट देखी गई। शनिवार को केवल 12 मरीज ठीक हुए जो 17 अप्रैल से लेकर अब तक सबसे कम है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिन्दू राव अस्पताल में एक नर्स में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बाबू जगजीवन राम अस्पताल के तीन डॉक्टरों समेत कम से कम नौ और कर्मचारियों में शनिवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद अस्पताल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 से ज्यादा हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।