धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

भारत में कोरोना संक्रम‍ितों की संख्या हुई 5360, अब तक 162 की मौत



नव-बिहार समाचार: देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 5000 को पार कर गई है. अब तक 5360 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 162 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 468 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोना से 576 लोग संक्रमित हैं, जबकि अबतक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहां 20 लोग इस संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं.
बताते चलें कि दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए प्रशासन ने 13 जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है, यानी यहां न कोई आ सकता है और न ही कोई बाहर जा सकता है. इसी प्रकार से बिहार के भागलपुर जिला में नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र को भी कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है. जहां कोरोना के एक संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. इसके संपर्क में आये 14 लोगों के सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. इसके बाद पुनः तीन पुराने और एक नये संपर्क में आये कुल चार लोगों का सेम्पल जांच में भेजा गया है.
इधर जहां महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1018 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 64 मरीजों की मौत हो चुकी है. अकेले मुंबई में कोरोना का सबसे ज्यादा खौफ देखा जा रहा है, जहां मरीजों की संख्या 642 हो चुकी है, जबकि 40 मरीज की जान जा चुकी है. वहीं तमिलनाडु में अबतक कोरोना के 690 मामले सामने आ चुके हैं. तेलंगाना में 404 लोग संक्रमित हैं. राजस्थान में कोरोना से 348 लोग संक्रमित हैं. केरल में 336 कोरोना संक्रमित हैं. यूपी में कोरोना से 332 लोग संक्रमित हैं. मध्य प्रदेश में 290 लोग कोरोना संक्रमित हैं. पंजाब में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 99 हो गई हैं. पश्चिम बंगाल में कोरोना के 91 केस हैं. वहीं बिहार में कोरोना के मामले बढ़ कर 38 हो गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।