धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 11 अप्रैल 2020

कोरोना से भागलपुर में राहत, सिवान में कसा शिकंजा

नव-बिहार समाचार। कोरोना से बचना है तो घर में रहिए। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखिए। मास्क लगा कर रहिए। डॉक्टरों व प्रशासन का आदेश मानिए। बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 60 पर पहुंच चुका है। यह अच्छी और राहत भरी बात है कि भागलपुर में कोरोना के पॉजिटिव मरीज की पहली रिपोर्ट निगेटिव आयी है। लेकिन अभी भी बहुत सावधानी लगातार बरतने की जरूरत है। उधर सिवान, मुंगेर और बेगूसराय तथा पटना एवं गया जिले में सावधानी की कमी के कारण कोरोना ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।
भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नवगछिया के कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहली रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव आई है। 65 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पिछले शनिवार को पॉजिटिव आई थी। जबकि पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उसके बाद पत्नी, बेटा और बहू का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। एक बार फिर से तीनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया और रिपोर्ट निगेटिव आई। वृद्ध के साढ़ू की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने सभी लोगों के निगेटिव रिपोर्ट आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लगातार मोनेटरिंग की जा रही है। उनके परिजनों की रिपोर्ट एक बार फिर निगेटिव आयी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार स्क्रीनिंग का कार्य किया जा रहा है। संदिग्ध व्यक्तयों का ब्लड सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। 

नवगछिया अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों का स्क्रिनिंग किया जा रहा है। शुक्रवार को दस संदिग्ध लोगों का ब्लड सेम्पल जांच के लिए लिया गया है। ब्लड सेम्पल जांच के लिए पटना आरएमआरआई सेंटर भेजा गया है। वहीं जिन लोगो का सेम्पल जांच के लिए लिया गया है उन लोगों को अनुमंडल अस्पताल के आईसुलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। मालूम हो कि गुरुवार को भी तीन लोगों का सेम्पल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भेजा गया था।

उधर मुंगेर में कतर से आए चालक ने मुंगेर, पटना, लखीसराय से लेकर गया तक के अपने रिश्तेदारों, अस्पताल के स्टाफ, एंबुलेंस चालक समेत 13 को पॉजिटिव बना दिया तो सीवान में ईरान से आए प्लंबर ने मां, पत्नी, भाई समेत 23 संबंधियों को मरीज बना दिया। वहीं स्कॉटलैंड से आने के बाद कोरोना पॉजिटिव हुए फुलवारीशरीफ के युवक व नेपाल से आने के बाद मरीज बनी दीघा की महिला ने सावधानी बरती तो किसी को मरीज नहीं बनाया।

 इधर, राज्य में शुक्रवार को कोरोना से पीड़ित दो नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों ही सीवान के परिवार गांव के हैं यानी ओमान के मस्कट चेन की कड़ी हैं। इस तरह सीवान में संक्रमितों की संख्या 27 से बढ़कर 29 हो गई है। इसमें रघुनाथपुर प्रखंड के परिवार गांव के एक ही परिवार के 23 लोग शामिल हैं। 11 जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीवान कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।